होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Modi meet Qualcomm ceo: स्मार्ट कार और गैजेट खरीद के लिए पीएम मोदी ने की यह पहल

Modi meet Qualcomm ceo: स्मार्ट कार और गैजेट खरीद के लिए पीएम मोदी ने की यह पहल

 

Modi meet Qualcomm ceo: दुनिया भर में इन दिनों चिप और सेमीकंडक्टर की किल्लत चल रही है। इस वजह से स्मार्ट गैजेट से लेकर स्मार्ट कार्ड तक के प्रोडक्शन पर असर पड़ा है। पिछले करीब एक साल से चल रहे इस संकट की वजह से भारत में स्मार्ट कार और अन्य गैजेट की बिक्री प्रभावित हुई है।

हाल में ही पीएम मोदी विदेश दौरे पर गए थे। पीएम मोदी ने अमेरिका में अपने कार्यक्रम की शुरुआत टेक्नोलॉजी सेक्टर की प्रमुख कंपनी क्वालकॉम के अध्यक्ष और सीईओ क्रिस्टिआनो ई अमोन से मुलाकात करके की। इसके बाद पीएम मोदी ने अडोबी समेत पांच कंपनियों के सीईओ से भी बातचीत की। पीएम मोदी ने इस बैठक में भारत में निवेश, 5G टेक्नोलॉजी समेत कई मुद्दों पर चर्चा की।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि क्वालकॉम के सीईओ क्रिस्टिआनो अमोन के साथ एक उपयोगी बैठक हुई। मोदी ने लिखा, "हमने भारत में अधिक से अधिक सार्वजनिक भलाई और तकनीकी अवसरों के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने के मौके के बारे में बात की। ओमान 5G में भारत की प्रगति और कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए PM-WANI जैसे हमारे प्रयासों में रुचि रखते हैं।"

क्रिस्टियानो अमोन ने कहा, "हमें भारत के साथ अपनी साझेदारी पर बहुत गर्व है। हम भारत के साथ मिलकर जो कुछ भी कर रहे हैं उससे खुश हैं। हमने प्रौद्योगिकी के भविष्य के बारे में बात की। हमने 5जी के बारे में बात की। हमने भारत में प्रौद्योगिकी के निर्यात के रूप में उद्योग को आगे बढ़ाने के अविश्वसनीय अवसरों के बारे में बात की, जैसा कि हम भारत में 5G द्वारा डिजिटल परिवर्तन की संभावना के बारे में सोचते हैं। हमने सेमी-कंडक्टर के बारे में बात की। यह बातचीत का एक महत्वपूर्ण विषय था। बातचीत से बहुत खुश हैं और हम हर चीज से बहुत खुश हैं।"

यह भी पढ़ें- Taliban regime: बेटी की जान बचाने के लिए अफगानी महिला ने अपने नवजात को बेचा


संबंधित समाचार