होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Microsoft के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने निदेशक मंडल से दिया इस्तीफा

Microsoft के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने निदेशक मंडल से दिया इस्तीफा

 

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और प्रौद्योगिकी सलाहकार बिल गेट्स ने कंपनी के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है। बिल गेट्स के इस्तीफे के पीछे समाजिक कार्यों को ज्यादा समय देने की वजह बताई गई है। हालांकि वह कंपनी में सीईओ सत्या नडेला और अन्य अधिकारी के प्रौद्योगिकी सलाहकार के रूप में काम करना जारी रखेंगे। बता दें कि बिल गेट्स ने एक दशक पहले कंपनी के रोजाना के कार्यों में शामिल होना बंद कर दिया था।

गेट्स के इस्तीफे पर माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने कहा कि बिल के साथ काम करना बहुत ही सम्मान और सौभाग्य की बात है। मैनें उनके साथ वर्षों तक काम किया है और सीखा है। उन्होंने कंपनी की स्थापना सॉफ्टवेयर और चुनौतियों को हल करने के जुनून के साथ की थी।' नडेला ने कहा, 'मैं बिल की दोस्ती के लिए आभारी हूं और उनके साथ काम करना जारी रखना चाहता हूं।' बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला के साथ बिल गेट्स तकनीकी सलाहकार के रूप में काम करते रहेंगे।

1975 में बिल ने माइक्रोसॉफ्ट की स्थापना की थी

आपको बता दें कि बिल गेट्स ने साल 1975 में पॉल एलन के साथ मिलकर माइक्रोसॉफ्ट की स्थापना की थी। गेट्स ने साल 2000 में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ का पद छोड़ दिया था। वहीं, कंपनी के वर्तमान सीईओ सत्या नडेला साल 2014 में माइक्रोसॉफ्ट के तीसरे सीईओ बने थे।

यह भी पढ़ें- SBI ने अपने ग्राहकों को दिया ये बड़ा तोहफा ?


संबंधित समाचार