होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा में 17 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, शादी-अंतिम संस्कार में 11 लोगों की होगी अनुमति, बारात पर रोक

हरियाणा में 17 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, शादी-अंतिम संस्कार में 11 लोगों की होगी अनुमति, बारात पर रोक

 

हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए राज्य सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को 17 मई तक बढ़ा दिया है। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ट्विटर पर कहा, "10 मई से 17 मई तक महामारी अलर्ट, सुरक्षित हरियाणा।" उन्होंने कहा कि राज्य में संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए कड़े उपाय किए जाएंगे। अनिल विज ने कहा कि राज्य में वर्तमान में लागू पाबंदियां 17 मई तक प्रभावी रहेंगी। 

वही, रविवार देर रात जारी आधिकारिक आदेश में लॉकडाउन के निर्देश जारी करते हुए कहा गया कि शादी, अंतिम संस्कार में 11 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी। शादी घर पर या अदालत में हो सकती है और अधिकतम 11 लोग मौजूद रह सकते हैं। बारात ले जाने की अनुमति नहीं होगी। हरियाणा ने लॉकडाउन का उल्लेख "महामारी अलर्ट, सुरक्षित हरियाणा" के तौर पर किया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने भी ट्वीट के माध्यम से इस बारे में सूचना दी। राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने ट्वीट में कहा, "महामारी की दूसरी लहर की गंभीरता को देखते हुए मैं सभी से सरकार का सहयोग करने की अपील करता हूं जिससे कि हम बीमारी की कड़ी को तोड़ने में सफल हो सकें और विजयी बन सकें।" बता दें कि पिछले सप्ताह हरियाणा सरकार ने राज्य में तीन मई से 10 मई (सुबह पांच बजे) तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें- हरियाणा: चादर की रस्सी बना, कोरोना जेल से फरार हुए 13 कैदी


संबंधित समाचार