होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

lightning strike: खटीमा में गिरी बिजली, एक महिला की मौत, तीन झुलसे

lightning strike: खटीमा में गिरी बिजली, एक महिला की मौत, तीन झुलसे

 

खटीमा (Khatima) में बिजली गिरने (lightning strike) से एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई जबकि एक युवती और दो महिलाएं बुरी तरह से झुलस गईं। तीनों को उप जिला चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। रविवार को ग्राम नदन्ना निवासी 40 वर्षीय नरगेस देवी पत्नी स्व. राजेश सिंह राणा दियां गांव में अपने रिश्तेदारी में नामकरण संस्कार (Naming ceremony) में शामिल होने अपनी पुत्री प्रियांशी राणा एवं रिश्तेदार निशा राणा के साथ गई थीं।

जब वह देर शाम दियां से घर लौट रहे थे, इसी बीच उईन-वनकटिया के पास मौसम अचानक काफी खराब हो गया। जिस पर तीनों रास्ते में वनकटिया स्थित मंदिर में ही रुक गए। ऐसे में अचानक कड़की बिजली उन पर गिर गई। इस हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए।

इस हादसे में बिजली की चपेट में मंदिर के पास बैठी श्रीपुर विचवा निवासी शंकर सिंह की पत्नी कौशल्या देवी भी आ गई। निशा ने फोन कर इस हादसे की परिजनों को सूचना दी। पता चलते ही गांव के जसवीर सिंह कार लेकर मौके पर पहुंचे और तीनों को इलाज के लिए उप जिला चिकित्सालय पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने नरगेस को मृत घोषित कर दिया।

घायल प्रियांशी राणा एवं निशा राणा का इलाज जारी है। सूचना मिलने पर तहसीलदार शुभांगिनी घायलों का हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचीं। उन्होंने डॉक्टरों को बेहतर इलाज करने के निर्देश दिए। तहसीलदार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही दैवीय आपदा से मुआवजा राशि दिलाने की कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Kedarnath Yatra पर लगी रोक: मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, 24 घंटे में भारी बारिश के आसार


संबंधित समाचार