होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

टैबलेट बाजार में “लेनोवो एलईडी भारतीय टैबलेट” पहले स्थान पर काबिज

टैबलेट बाजार में “लेनोवो एलईडी भारतीय टैबलेट” पहले स्थान पर काबिज

एक नई रिपोर्ट साइबरमीडिया रिसर्च (CMR) ने मंगलवार को कहा कि Lenovo ने CY2018 में टैबलेट बाजार का नेतृत्व 24 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ किया है, जबकि India’s tablet PC बाजार में CY2017 की तुलना में तीन प्रतिशत की गिरावट देखी गई है. इंडस्ट्री इंटेलीजेंस ग्रुप, सीएमआर, एनालिस्ट, मेनका कुमारी ने कहा कि CY2018 में लेनोवो की वृद्धि को CY2018 में इसकी मजबूत B2B बिक्री के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है. यह टैबलेट बाजार में पहले स्थान पर काबिज है.

CY2018 के लिए CMR के टैबलेट पीसी मार्केट रिपोर्ट की समीक्षा के अनुसार  4G टैबलेट का बाजार बढ़ना जारी है. यह नए रूप के कारकों के उदय से संभावित खतरे का सामना कर रहा है, जैसे कि फोल्डेबल डिवाइस.

सैमसंग ने CY2018 में 18 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है, इसके बाद डाटाविंड और आईबॉल के साथ 14 प्रतिशत की हिस्सेदारी है. "बार्सिलोना में MWC 2019 में कई निर्माता नए फोल्डेबल (स्मार्टफोन-टैबलेट हाइब्रिड) डिवाइस लॉन्च कर रहे हैं. जबकि टैबलेट पीसी बाजार में गिरावट जारी है.

यह देखना दिलचस्प होगा कि इस नई तकनीक की शुरुआत टैबलेट बाजार में क्या करती है. आने वाले सालों में फॉर्म फैक्टर में विकास शायद न केवल टैबलेट, बल्कि लैपटॉप में भी खाने योग्य हो सकता है, "प्रभु राम, हेड-इंडस्ट्री इंटेलिजेंस ग्रुप, सीएमआर ने कहा कि iBall की सरकार, शैक्षिक और बैंकिंग, वित्तीय सेवाओं और बीमा (BFSI) खंड में प्रमुख वृद्धि हुई थी.
4G बाजार में भी इसकी अधिकतम वृद्धि हुई. CY2019 में  समग्र टैबलेट बाजार को दो-तीन प्रतिशत और कम करने की भविष्यवाणी की गई है, जबकि 4 जी टैबलेट, एंटरप्राइज सेगमेंट पर केंद्रित है, आगे भी जारी रहेगा. वर्ष के दौरान 4G टैबलेट 18-20 प्रतिशत बढ़ेंगे.

कुमारी ने कहा, "एंटरप्राइज टैबलेट बाजार में रिटेल, हेल्थकेयर, फाइनेंशियल सर्विसेज, एजुकेशन समेत वर्टिकल मार्केट ग्रोथ में योगदान देता रहेगा. सरकार टैबलेट को भी अपनाना जारी रखेगी."


संबंधित समाचार