होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

आजादी के 75 साल पूरे होने पर Koo के साथ करण जौहर की अनोखी पहल, बोले- एक कदम देश के लिए..

आजादी के 75 साल पूरे होने पर Koo के साथ करण जौहर की अनोखी पहल, बोले- एक कदम देश के लिए..

 

आजादी के 75 साल पूरे होने के अवसर पर बॉलीवुड फिल्म निर्माता करण जौहर (Karan Johar) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Koo से हाथ मिलाया है और पर्यावरण संरक्षण (Environment protection) के क्षेत्र में अनोखी पहल की है। इतना ही नहीं, इसको लेकर जौहर ने कू पर एक 32 सेकंड का वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वह देश के लिए लोगों से एक नया रिजॉल्यूशन लेने की अपील करते हुए नजर आ रहे हैं।

इस वीडियो में जौहर ने बताया कि कैसे नए भारत का सपना साकार होगा। उन्होंने अपने कू में लिखा कि, "एक कदम देश के लिए.." उन्होंने आगे कहा कि नए साल पर हर इंसान अपने लिए रिजॉल्यूशन लेता है लेकिन इस बार हम देश के लिए लोगों से एक रिजॉल्यूशन लेने की अपील कर रहे हैं।



वीडियो में जौहर ने लोगों से आजादी के अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) के मौके पर रिड्यूस, रियूज, रिपेयर और रिसाइकिल की अपील की है। उन्होंने कहा कि आपकी एक छोटी सी कोशिश देश में बड़ा बदलाव ला सकती है। बता दें कि रिड्यूज, रियूज, रिपेयर और रिसाइकिल पर्यावरण को संरक्षित करने का एक अनोखा मंत्र है जिसमें अपशिष्ट पदार्थ (waste material) को रिड्यूस, रियूज, रिपेयर और रिसाइकिल किया जाता है। इससे कार्बन के उत्सर्जन और ग्लोबल वार्मिंग को रोकने में काफी सहायता मिलती है।

यह भी पढ़ें- Salman Khan को मिला गन लाइसेंस, धमकी भरा खत मिलने के बाद बढ़ाई सिक्योरिटी


संबंधित समाचार