होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जस्टिस अमजद ए सैयद बने हिमाचल हाईकोर्ट के 27वें मुख्य न्यायाधीश 

जस्टिस अमजद ए सैयद बने हिमाचल हाईकोर्ट के 27वें मुख्य न्यायाधीश 

 

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) समेत देश के करीब छह उच्च न्यायालयों को रविवार को उनका नया मुख्य न्यायाधीश मिल गए हैं। बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay Highcourt) के जस्टिस अमजद ए सैयद (Amjad A Syed) को हिमाचल प्रदेश का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। इसकी जानकारी विधि मंत्रालय की तरफ से ट्वीट कर दी गई है। पांच न्यायाधीशों को पदोन्नत (Promote) कर मुख्य न्यायाधीश बनाया दिया गया है, जबकि तेलंगाना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश सतीश चंद्र शर्मा (Satish Chandra Sharma) को स्थानांतरित कर दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi Highcourt) का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है।

बता दें कि पिछले महीने ही सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने इनके नामों की अनुशंसा की थी। मंत्रालय के विधि विभाग के अनुसार दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस विपिन सांघी (Vipin Sanghi) को उत्तराखंड का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। वहीं, बॉम्बे हाईकोर्ट के ही जस्टिस एसएस शिंदे को राजस्थान हाईकोर्ट में, जबकि गुजरात हाई कोर्ट के जस्टिस आरएम छाया को गुवाहाटी हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त कर दिया गया है।

तेलंगाना हाईकोर्ट के जस्टिस उज्जल भुइयां (Ujjal Bhuiyan) को इसी हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीश का पद सौंपा गया है। उल्लेखनीय है कि 13 मार्च को दिल्ली हाईकोर्ट में जस्टिस डीएन पटेल (DN Patel) के सेवानिवृत्त होने के बाद से वहां कोई भी नियमित मुख्य न्यायाधीश नहीं था। जस्टिस सांघी कोर्ट में कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश का कार्यभार संभाल रहे थे।

यह भी पढ़ें- Himachal: प्रबल कौशिक के निधन पर शोक जताने नाहन पहुंचे सीएम जयराम


संबंधित समाचार