होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जेल में बंद कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

जेल में बंद कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

 

राजधानी की तिहाड़ जेल में बुधवार को भूख हड़ताल कर रहे प्रतिबंधित जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट का मुखिया यासीन मलिक (Yasin malik) को तबीयत बिगड़ने के बाद आरएमएल अस्पताल (RML Hospital) में भर्ती करवाया गया है। सूत्रों के मुताबिक, मलिक को रक्तचाप में उतार-चढ़ाव के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं, उन्होंने बताया कि मलिक ने अस्पताल के डॉक्टरों को एक चिट्ठी लिखकर कहा है कि वह अपना इलाज नहीं कराना चाहता है। वहीं, एक सूत्र ने कहा कि, ‘‘उसे बीपी में उतार-चढ़ाव के बाद मंगलवार को आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया गया था।’’



कश्मीर अलगाववादी नेता मलिक ने बीते शुक्रवार की सुबह अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की थी। दरअसल, केंद्र ने रूबैया सईद के अपहरण मामले की सुनवाई में जम्मू की एक अदालत में उसे पेश होने की इजाजत नहीं दी थी, जिसके बाद वह भूख हड़ताल पर बैठ गया। इस मामले में मलिक आरोपी है।

गौरतलब है कि मलिक को तिहाड़ की जेल नंबर सात में उच्च जोखिम वाली कोठरी में अकेले रखा गया है। मलिक को जांच के लिए जेल के डॉक्टर कक्ष में ले जाया गया था, जहां उसे आईवी फ्लूड (IV fluid) दिया जा रहा था। बता दें कि जेकेएलएफ प्रमुख मलिक आतंकवाद के वित्तपोषण के एक मामले में उम्रकैद की सजा भोग रहा है।

यह भी पढ़ें- नेशनल हेराल्ड मामले में आज फिर सोनिया गांधी से ED करेगी पूछताछ


संबंधित समाचार