होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IPL2021: क्वालीफायर 2 में हारी दिल्ली, कप्तान पंत का छलका दर्द, यूं बढ़ाया टीम का हौसला

IPL2021: क्वालीफायर 2 में हारी दिल्ली, कप्तान पंत का छलका दर्द, यूं बढ़ाया टीम का हौसला

 

शारजाह(Sharjah) में बुधवार को खेले गएदूसरे क्वालीफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स(DC) का पहला आईपीएल(IPL)  खिताब जीतने का सपना एक बार फिर से चूर-चूर हो गया। दिल्ली कैपिटल्स को दूसरे क्वालीफायर में भी केकेआर(KKR) के हाथों हार को सामना करना पड़ा।

शारजाह में खेले गए रोमांचक मुकाबले में दिल्ली के बल्लेबाजों का प्रदर्शन खासा अच्छा नहीं रहा और टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 135 रन ही बना सकी। केकेआर की शुरूआत अच्छी रही। एक वक्त ऐसा लगा जैसा केकेआर की टीम बिना कोई विकेट गंवाए मुकाबला अपने नाम कर लेगी। लेकिन दिल्ली के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी के चलते बीच के ओवरों में कोलकाता के सात रन के अंदर छह विकेट गिरा दिए । यही कारण रहा कि मैच आखिरी ओवर तक चला और बेहद रोमांचक बन गया। अंत के ओवर में त्रिपाठी ने अश्विन की गेंद पर छक्का लगाकर मैच ख़त्म किया। 

सांसे थमा देने वाले मैच में दिल्ली की हार से उसके कप्तान ऋषभ पंत काफी भावुक नजर आए। पंत ने मैच खत्म होने के बाद कहा 'मेरे पास यह जवाब नहीं है कि मैं कैसा महसूस कर रहा हूं। छह विकेट गिरने के बाद हमें विश्वास था कि हम मैच को आगे लेकर जाएंगे, लेकिन हम नाकामयाब रहे'।

पंत ने अपनी टीम की तारीफ हुए कहा दिल्ली की दिल्ली कैपिटल्स हमेशा वापसी करने के लिए जानी जाती हैं, साथ ही पंत ने टीम का हौसला भी बढ़ाया। इस सीजन में हमने अच्छा क्रिकेट खेला, जो भी हुआ हो हमें सीख मिली हैं, उम्मीद है हम अगले सीजन में और अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम लीग स्टेज में 10 मुकाबले जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर रही, लेकिन उसके बाद प्लेऑफ में उसे पहले क्वालीफ़ायर में चेन्नई और दूसरे क्वालीफ़ायर में कोलकाता से हार का सामना करना पड़ा। केकेआर की टीम अब तीसरी बार फाइनल खेलेगी और इस बार उसका सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा।  

यह भी पढ़ें- Aiden Markram: IPL खेलने से T20 World Cup में दबाव की स्थिति से बेहतर तरीके से निपटने में मिलेगी मदद


संबंधित समाचार