होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Aiden Markram: IPL खेलने से T20 World Cup में दबाव की स्थिति से बेहतर तरीके से निपटने में मिलेगी मदद

Aiden Markram: IPL खेलने से T20 World Cup में दबाव की स्थिति से बेहतर तरीके से निपटने में मिलेगी मदद

 

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बल्लेबाज मार्कराम (Aiden Markram) का मानना है की आईपीएल (IPL) खेलने के बाद आने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में दबाव की स्थिति से बेहतर तरीके से निपटने में मदद मिलेगी। पंजाब किंग्स (Punjab kings) के खिलाड़ी एडेन मार्कराम (Aiden Markram) ने इस लीग में 6 पारी खेली जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 42 रन का रहा। 

मार्कराम दक्षिण अफ्रीका के लिए बातौर ओपनर बल्लेबाज है। आईपीएल (IPL) में वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्हें उम्मीद है कि विश्व कप में इस अनुभव का फायदा होगा। मार्कराम ने कहा, 'यह अनुभव बड़ा ही शानदार रहा और आईपीएल से बहुत कुछ सीखने को मिला। उन्होंने कहा, ‘आईपीएल मैचों में कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों से बातचीत करने का मौका मिला, ऐसे खिलाड़ी जो टी20 क्रिकेट के दिग्गज माने जाते हैं। उनसे कुछ जानकारी प्राप्त करना और उसे अपने खेल में लागू करना शानदार रहा। 
मार्कराम ने बताया की टी20 क्रिकेट में चाहे विश्व कप या घरेलू या अंतरराष्ट्रीय शृंखला हो परिणाम हमेशा अंतिम तीन ओवरों में आते हैं। मेरे लिए ऐसी परिस्थिति का अनुभव हासिल करना अच्छा रहा। मुझे यकीन है कि विश्व कप हम में मैच आखिरी ओवरों तक जाएंगे। यह उस समय उस दबाव से निपटने के बारे में है जहां दो से तीन गेंद का खेल मैच के परिणाम को बदल सकता है।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2021: भारतीय टीम का मेंटॉर बनने के लिए MS Dhoni लेंगे इतनी फीस, BCCI सचिव ने बताया


संबंधित समाचार