होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IPL 2022 : प्लेऑफ के लिए पंजाब की उम्मीदें बरकरार, गुजरात को करना होगा इंतजार 

IPL 2022 : प्लेऑफ के लिए पंजाब की उम्मीदें बरकरार, गुजरात को करना होगा इंतजार 

 

पहली बार आईपीएल में आई गुजरात टाइटंस की लगातार जीत पर पंजाब किंग्स ने विराम लगा दिया है। मंगलवार को पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच में मुकाबला हुआ जिसमें पंजाब किंग्स ने गुजरात को 8 विकेट से मात देकर अपनी प्लेऑफ में उम्मीदें बरकरार कर दिया है। पंजाब किंग्स के साथ हार के बाद से हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम गुजरात टाइटंस को अभी प्लेऑफ में जाने के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। 

टाटा आईपीएल (TATA IPL 2022) के 48वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने बड़ी मुश्किल से 143 रन बनाए थे। गुजरात टाइटंस के स्कोर का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स ने महज 16 ओवरों में 2 विकेट खोकर मैच पर कब्जा कर लिया। पंजाब किंग्स के लिए शिखर धवन और कगिसो रबाडा ने अपना जलवा बिखेरा था। वहीं, गुजरात के गेंदबाजों की धुलाई करते हुए शिखर धवन ने सबसे अधिक 53 गेंदों में 8 चौके और एक छक्के के सहयोग से नाबाद 62 बनाए, तो लियाम लिविंगस्टोन ने महज 10 गेंदों में 3 छक्के और दो चौके जड़ते हुए नाबाद 30 रनों की पारी खेली है। इसके साथ युवा खिलाड़ी भानुका राजपक्षा ने भी 28 गेंदों में 40 रन बनाए थे।

वहीं पंजाब किंग्स के गेंदबाजों की बात करे तो, कागिसो रबाडा ने अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चार ओवर में 33 रन पर 4 विकेट चटकाए हैं। पंजाब किंग्स के जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर ही गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज सिर्फ 8 विकेट पर 143 रन ही बना सके। गुजरात टाइटंस ने अपने पहले आईपीएल सीजन का सबसे कम स्कोर किया है। गुजरात टाइटंस के लिए एक ही बल्लेबाज साई सुदर्शन ने छोर संभाले रखा और 50 गेंदों पर नाबाद 65 रन बनाए। गुजरात की टीम की तरफ से साई सुदर्शन ने एक मात्र खिलाड़ी रहे जो कुछ अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहे, साई सुदर्शन का साथ कोई ओर बल्लेबाजी नहीं दे पाया था। पंजाब किंग्स की जीत और गुजरात टाइटंस की हार का यही सबसे बड़ा कारण रहा है।

यह भी पढ़ें- कोई भी गेंदबाज कैसे 150 KMPH की स्पीड से गेंद फेंक लेता है, जानें


संबंधित समाचार