होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों छोड़ी टी20 में और RCB की कप्तानी, देखें वीडियो

विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों छोड़ी टी20 में और RCB की कप्तानी, देखें वीडियो

 

विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल ही में भारतीय टी20 टीम और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की कप्तानी से हटने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद वह भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ देंगे और आईपीएल (IPL) के इस सीजन के बाद बैंगलोर की कप्तानी से हट जाएंगे। सभी लोग कयास लगा रहे थे कि आखिर कोहली ने इतना फैसला क्यों लिया है। कोहली ने आखिर इस पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि इस फैसले के पीछे सबसे बड़ी वजह वर्कलोड मैनेजमेंट ही रही। भारतीय कप्तान ने स्टार स्पोर्टस को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि वह चाहते हैं कि किसी भी काम को 120 प्रतिशत जज्बे के साथ करें।

 

कोहली ने कहा, 'सबसे पहले वर्कलोड इसकी मुख्य वजह रही। मैं नहीं चाहता कि अपनी जिम्मेदारियों के प्रति बेईमानी करना। अगर मैं किसी काम में 120 प्रतिशत नहीं दे सकता तो मैं उन लोगों में से नहीं हूं जो उन्हें पकड़े रखूंगा। मैं किसी भी चीज से इस तरह नहीं जुड़ा हूं और यह बात हमेशा से मेरे दिमाग में स्पष्ट रही है।'

कोहली हालांकि अगले साल से बैंगलोर के कप्तान नहीं होंगे लेकिन उन्होंने साफ कर दिया है कि वह आखिरी मैच तक आरसीबी के लिए ही खेलना चाहेंगे। ऐसा लग रहा है कि साल 2022 में होने वाले मेगा-ऑक्शन में टीम कोहली को रीटेन करेगी। 

आपको बता दें कि कोहली ने 2013 के आईपीएल सीजन में बैंगलोर की कप्तानी संभाली थी। उनसे पहले डेनियल विटोरी इस भूमिका को निभा रहे थे। इस बीच बैंगलोर की टीम चार बार प्लेऑफ में पहुंची है व साल 2016 में उसने फाइनल तक का सफर तय किया। 32 साल के कोहली ने साफ कर दिया है कि वह इस सीजन के बाद बैंगलोर की कप्तानी छोड़ देंगे। इस बीच कोहली की कोशिश होगी कि वह अपनी टीम का खिताबी सूखा खत्म करें और उसे पहली बार चैंपियन बनाएं।

यह भी पढ़ें- BCCI की देन पर चल रहा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, PCB के अध्यक्ष रमीज राजा ने कबूला


संबंधित समाचार