होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सूचना और प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, दोबारा किया गया रिस्टोर

सूचना और प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, दोबारा किया गया रिस्टोर

 

सूचना और प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट हैक किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर अकाउंट को हैक करने के बाद उससे लगातार 'ग्रेट जॉब' (Great Job) के ट्वीट किये गए। अकाउंट का नाम भी अपने आप बदल गया है। मिली जानकारी के अनुसार, प्लेटफॉर्म पर नया नाम 'एलन मस्क' (Elon Musk) नजर आ रहा है।



हालांकि, समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि अकाउंट को रिस्टोर कर लिया गया है। साथ ही ट्विटर अकाउंट से जो ट्वीट किए गए थे उन सभी को हटा दिया गया है। बता दें कि साल 2021 में दिसंबर के महीने में पीएम मोदी (PM Modi) के ट्विटर अकाउंट से भी छेड़छाड़ की गई थी।

मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक, कहा जा रहा है कि ये हैकर्स वही हो सकते हैं जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर अकाउंट हैक किया था। क्योंकि, इसपर भी ठीक वैसा ही कंटेंट देखा जा रहा है जो तब देखा गया था। इससे पहले आईसीडब्ल्यूए, आईएमए आदि का ट्विटर अकाउंट भी हैक हुआ था।

सूत्रों के मुताबिक, पासवर्ड से समझौता हुआ है। या फिर हैकिंग से जुड़े किसी लिंक पर क्लिक हुआ है। जिस कारण आईटी मंत्रालय का अकाउंट हैक हुआ है। ऐसा उस अकाउंट को चलाने वाले व्यक्ति के द्वारा किया गया हो सकता है। बाद में सीआईआरटी ने ट्विटर अकाउंट को रिस्टोर कर लिया है। अकाउंट के ठीक होने की जानकारी आईटी मंत्रालय के अकाउंट से दी गई है।

यह भी पढ़ें- आज पीएम मोदी तमिलनाडु में 11 मेडिकल कॉलेजों का करेंगे उद्घाटन


संबंधित समाचार