होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Indore : दो मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, जिंदा जले 7 लोग

Indore : दो मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, जिंदा जले 7 लोग

 

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में इंदौर के विजय नगर ( Vijaynagar) इलाके में शनिवार की सुबह देर रात एक दो मंजिला इमारत में आग (building fire) लगने से कोहराम मच गया। दिल दहला देने वाले इस हादसे में 7 लोगों की जलकर मौत हो गई है। यह बिल्डिंग स्वर्ण बाग कॉलोनी में स्थित है। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) के साथ विजय नगर थाना पुलिस ( Vijay Nagar Police Station) मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

मिली जानकारी के अनुसार आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। घटना सुबह चार से पांच बजे के बीच की बताई जा रही है। वही पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम (Postmortem) के लिए अस्पताल भेज दिए है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आग में जलकर जिन लोगों की मौत हुई है, वे इसी बिल्डिंग में किराए पर रहते थे।



इनमें से कुछ लोग पढ़ाई करते थे और कुछ लोग नौकरी करते थे। हादसे को लेकर यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि शॉर्ट सर्किट (short circuit) से पहले पार्किंग में खड़ी गाड़ियों में आग लगी और फिर धीरे-धीरे पूरे घर में फैल गई। उसकी लपटों ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि किसी को भी संभलने और समझने का मौका ही नहीं मिला। जब तक लोग कुछ समझ पाते, कोई जिंदा जलकर और कुछ दम घुटने से मौत हो गई।

यह भी पढ़ें- राजस्थान में 3 दिवसीय मंथन सत्र से पहले 9 मई को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक, जानें क्या होगी चर्चा


संबंधित समाचार