होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Ind vs Aus 3rd Test Draw: भारत के चोटिल खिलाड़ियों ने किया कमाल, ऑस्ट्रेलिया की जीत पर फेरा पानी

Ind vs Aus 3rd Test Draw: भारत के चोटिल खिलाड़ियों ने किया कमाल, ऑस्ट्रेलिया की जीत पर फेरा पानी

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। जिसक बाद यह सीरीज अब बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गई है। अब 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट में जो टीम जीतेगी, सीरीज उसके नाम हो जाएगी।

अनोखी बात यह है कि तीसरे टेस्ट मैच में भारत के चोटिल खिलाड़ियों ने कमाल कर दिया। हैमस्ट्रिंग इंजरी से जूझ रहे हनुमा विहारी ने 161 गेंदो में नाबाद 23 रनों की पारी खेली। वहीं पहली पारी में पैट कमिंस की गेंद पर चोटिल होने वाले ऋषभ पंत ने 118 गेंदो में ताबड़तोड़ 97 रन बनाए। इन दोनों ने ऑस्ट्रेलिया के जीत के मनसूबों पर पानी फेर दिया।

इसके अलावा आर अश्विन ने भी भारत को हार से बचाने में अपना अहम योगदान दिया। अश्विन ने 128 गेंदो में 39 रनों की नाबाद पारी खेली। टेस्ट क्रिकेट में चार साल के बाद अश्विन ने एक पारी में 100 से ज्यादा गेंदे खेली हैं।

भारत को चौथी पारी में जीत के लिए 407 रनों की जरूरत थी, लेकिन टेस्ट मैट के चौथे दिन रोहित शर्मा (52) और शुभमन गिल (31) के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की जीत निश्चित लग रही थी। इसके बाद पांचवें दिन शुरुआती छह ओवर के खेल में ही भारत ने कप्तान अजिंक्य रहाणे का विकेट भी गवां दिया। रहाणे चौथे दिन के स्कोर में एक रन भी नहीं जोड़ सके और चार रनों पर ही आउट होकर पवेलियन लौट गए।

लेकिन इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने चौथे विकेट के लिए 148 रनों की साझेदारी की। पुजारा 205 गेंदो में 77 रन बनाए। उन्होंने अपनी इस पारी में 12 चौके लगाए। वहीं पंत ने 118 गेंदो में 97 रनों की अपनी तूफानी पारी में 12 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के लगाए।

इन दोनों खिलाड़ियों के काम को अंजाम तक हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन ने पहुंचाया। विहारी ने 161 गेंदों पर सिर्फ नाबाद 23 रन बनाए और अश्विन ने 128 गेंदों पर नाबाद 39 रन बना 62 रनों की साझेदारी कर मैच ड्रॉ करा दिया। विहारी ने जहां चार चौके लगाए, वहीं अश्विन से सात चौके जड़े।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 338 रन बनाए थे और भारत को पहली पारी में 244 रनों पर समेट दूसरी पारी में 94 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी छह विकेट के नुकसान पर 312 रनों पर घोषित कर भारत को मजबूत लक्ष्य दिया था। इस ड्रॉ के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- IND VS AUS: सिराज पर नस्लीय टिप्पणी को लेकर कप्तान Virat Kohli को आया गुस्‍सा, कहा...


संबंधित समाचार