होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IND VS AUS: सिराज पर नस्लीय टिप्पणी को लेकर कप्तान Virat Kohli को आया गुस्‍सा, कहा...

IND VS AUS: सिराज पर नस्लीय टिप्पणी को लेकर कप्तान Virat Kohli को आया गुस्‍सा, कहा...

 

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों द्वारा की गई नस्लीय टिप्पणी की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि खिलाड़ियों के साथ इससे खराब व्यवहार और कुछ नहीं हो सकता।

कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट कर इसकी आलोचना की है। कोहली ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘नस्लीय टिप्पणी बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जा सकती। सीमा रेखा के पास फालतू की बातें बोलना बेहद खराब है। यह खराब व्यवहार की पराकाष्ठा है। मैदान पर यह होता देखना दुखद है।’ उन्होंने कहा, ‘इस मामले को तत्काल प्रभाव से गंभीरता से देखना चाहिए और आरोपियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने चाहिए।’

सीमा रेखा के पास खड़े मोहम्मद सिराज पर दर्शकों ने नस्लीय टिप्पणी की। इसके बाद सिराज ने अपनी टीम के कप्तान और मैदान अंपायर से इसकी शिकायत की। इस दौरान खेल कुछ देर रुका रहा और सुरक्षा अधिकारियों ने छह दर्शकों को इस संबंध में स्टेडियम से बाहर भेज दिया।

कोहली ने दूसरा ट्वीट करते हुए लिखा, ‘अपनी टीम के साथियों को सिडनी में लगातार नस्लीय टिप्पणी का सामना करते हुए देखना निराशाजनक है। आज की दुनिया में नस्लवाद की कोई जगह नहीं है और यह बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। मुझे लगता है कि जिन लोगों ने खराब व्यवहार किया उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।’

बता दें कि इससे पहले कोहली को भी 2011-12 की टेस्ट सीरीज के दौरान अपशब्दों का सामना करना पड़ा था। 2011 में जब कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए थे तब सीमा रेखा पर लगातार अपशब्दों का सामना करने के बाद उन्होंने सिडनी के दर्शकों को उंगली दिखायी थी जिससे विवाद पैदा हो गया था।

यह भी पढ़ें- World Hindi Day 2021: जानें क्यों है होता है 10 जनवरी का दिन बेहद खास...


संबंधित समाचार