होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Ind Vs Aus: भारत से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया में बवाल, फिंच की कप्तानी पर लटकी तलवार

Ind Vs Aus: भारत से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया में बवाल, फिंच की कप्तानी पर लटकी तलवार

 

इस साल टी 20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का आयोजन ऑस्ट्रेलिया (Australia) में ही होने वाला है और महामुकाबले से पहले कंगारुओं (Kangaroos) की टीम भारत से सीरीज (Ind Vs Aus) हार चुकी है। इस हार के बाद से ही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में बड़े बदलाव की तैयारियां तेज हो गई है। रिपोर्ट्स की मानें तो वर्ल्ड कप 2022 (World Cup 2022) से पहले ही आरोन फिंच (Aaron Finch) की कप्तानी जा सकती है। टीम को अब अपना नया वनडे कप्तान भी चुनना है और इस रेस में डेविड वॉर्नर (David Warner) आगे चल रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप से पहले अगर कप्तान को बदला जाता है तो टीम की तैयारियों पर कैसा असर पड़ेगा, यह देखना होगा।

कौन ले सकता है आरोन फिंच की जगह ?
ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख अखबार में छपी रिपोर्ट के अनुसार, अगर आरोन फिंच घायल होते हैं या उनकी फॉर्म इसी तरह आगे भी खराब रहती है तो पूरी संभावना है कि उनसे व्हाइट बॉल कैप्टेंसी (white ball captaincy) वापस ली जा सकती है। फिंच की जगह पर मैथ्यू वेड (Matthew Wade) को टी20 का कप्तान बनाया जा सकता है। 2020 में भी वेड को कप्तान बनाने पर विचार किया गया था लेकिन उस समय अनुशासनात्मक आधारों पर वह कप्तानी नहीं कर पाए थे।

बता दें कि वनडे टीम का भी नया कप्तान चुना जाना है। खबर तो यह भी है कि डेविड वॉर्नर पर लगा कप्तानी नहीं करने का आजीवन प्रतिबंध हटाया जा सकता है। वॉर्नर खुद यह कह चुके हैं कि वह बोर्ड से बात करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और उन्हें कप्तान बनाने पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। फिंच ने वनडे से संन्यास लेने का फैसला लिया है जिसके बाद नया कप्तान बनाया जाना है।

यह भी पढ़ें- आईसीसी महिला रैंकिंग में टॉप-5 में पहुंचीं Harmanpreet Kaur, अन्य भारतीय को भी मिला फायदा


संबंधित समाचार