होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IND vs AUS: भारत के सामने बड़ी चुनौती, आज हारे तो गंवा देंगे ऑस्ट्रेलिया से सीरीज

IND vs AUS: भारत के सामने बड़ी चुनौती, आज हारे तो गंवा देंगे ऑस्ट्रेलिया से सीरीज

 

टी20 विश्व कप (T-20 World Cup) से पहले मेहमान बनकर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम (India vs Australia) ने भारत को पहले टी20 मैच में मात दी थी। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच हारने के बाद अब आज नागपुर में दूसरा मैच खेला जाना है। भारत अगर आज का मैच हारा तो सीरीज गंवा देगा। इतना ही नहीं, टीम की आज की शिकस्त को विश्व कप से पहले टीम के लिए एक बड़ा झटका माना जाएगा।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज में बने रहने के लिए आज दूसरे टी-20 मैच में नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Vidarbha Cricket Association Stadium) में उतरेगी। गौरतलब है कि मोहाली में पहले टी20 मैच में टीम इंडिया को हार मिली थी। ऐसे में अगर वह यहां भी मात खाती है तो सीरीज पूरी तरह से गंवा देगी। वहीं हार के सिलसिले के बीच भारत के लिए एक अच्छी बात यह मानी जा रही है कि इस मैच में स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी तय मानी जा रही है।

बुमराह की वापसी संभव
आज के मैच की बात की जाए तो नागपुर में गेंदबाजों की भूमिका काफी अहम होने वाली है क्योंकि यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को काफी ज्यादा फायदा मिलता है और डिफेंड करने पर गेंदबाजी ब्रिगेड को काफी हद तक मदद मिलती है। यही कारण है कि कप्तान यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को ही चुनते आए हैं। ऐसे में यहां भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी ही करना चाहेगी।

गेंदबाजी पर उठे सवाल
आपको बता दें कि भारतीय टीम (Indian Team) अपने तेज गेंदबाजी को लेकर परेशानियों में घिरी हुई है। अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) डेथ ओवरों में नहीं चल पा रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम की ओर से 19वें ओवर में गेंदबाजी की, लेकिन इन तीन ओवरों में उन्होंने 49 रन लुटा दिए। ऐसी परिस्थितियों में भारत के लिए बुमराह का फिट होना बेहद जरूरी माना जा रहा है। भारत को ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी-20 विश्वकप से पहले अभी पांच मैच और खेलने हैं और इन मैचों में उसे अपनी सभी कमजोरियों को दूर करना ही होगा, जिसमें सबसे दिक्कत गेंदबाजी को लेकर हो रही है।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus: स्टीव स्मिथ की बेईमानी पर वायरल हुआ रोहित शर्मा का रिएक्शन - Video


संबंधित समाचार