होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

चुनाव प्रचार के बीच कांग्रेस उम्मीदवार गणेश गोदियाल को आयकर विभाग ने भेजा समन

चुनाव प्रचार के बीच कांग्रेस उम्मीदवार गणेश गोदियाल को आयकर विभाग ने भेजा समन

 

पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार गणेश गोदियाल को आयकर विभाग ने समन भेजा है। आयकर विभाग ने गणेश गोदियाल को 22 मार्च को महाराष्ट्र के ठाणे स्थित कार्यालय में व्यक्तिगत रूप से पेश होने को कहा है। आयकर विभाग के इस कदम पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है और इसे उन्हें परेशान करने के लिए “भाजपा की करतूत” करार दिया है।

गणेश गोदियाल ने कहा, “मुझे 19 मार्च को आयकर विभाग के तीन नोटिस मिले, एक मेरे नाम पर, एक मेरी पत्नी के नाम पर और दूसरा उस कंपनी के नाम पर जिसके तहत मैंने 2018 से पहले काम किया था। इन समन में मुझे 22 मार्च को ठाणे (महाराष्ट्र) में विभाग के कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है।”

उन्होंने कहा, “यह भाजपा के इशारे पर किया गया है जो अपने राजनीतिक विरोधियों को परेशान करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने को लेकर कुख्यात है।" लोकसभा सीट पर उनसे मिल रही कड़ी चुनौती के मद्देनजर विपक्ष को हतोत्साहित करने के लिए भाजपा पर “घटिया तरीके” अपनाने का आरोप लगाते हुए गोदियाल ने कहा कि आगामी चुनावों पर ध्यान केंद्रित नहीं करने देने के इरादे से उन्हें समन भेजा गया है।

उन्होंने कहा, “मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। वे मुझे परेशान कर सकते हैं लेकिन मुझे कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकते। भाजपा को समझना होगा कि हम भगत सिंह के अनुयायी हैं। हमें फांसी हो सकती है लेकिन हम अपने मूल्यों से कभी समझौता नहीं करेंगे।” उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहा है कि वह चुनाव न जीतें लेकिन निर्वाचन क्षेत्र के लोग उन्हें हारने नहीं देंगे।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह 22 मार्च को ठाणे में आयकर कार्यालय जाएंगे, उन्होंने कहा कि उनके वकीलों ने आयकर विभाग को सूचित कर दिया है कि वह चुनाव के बाद समन का जवाब देंगे। यह पूछे जाने पर कि समन किस बारे में है, गणेश गोदियाल ने कहा कि इसमें कुछ खास नहीं कहा गया है। "इसने मुझे केवल 22 मार्च को ठाणे स्थित विभाग के कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा है।" बता दें कि पौड़ी-गढ़वाल लोकसभा सीट पर गोदियाल का मुकाबला भाजपा के अनिल बलूनी से है।

 


संबंधित समाचार