होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IPL 2022 में हार्दिक समेत ये तीन खिलाड़ी होंगे अहमदाबाद टीम का हिस्सा, इतनी रकम में बनी बात

IPL 2022 में हार्दिक समेत ये तीन खिलाड़ी होंगे अहमदाबाद टीम का हिस्सा, इतनी रकम में बनी बात

 

इंडियन प्रीमियर लीग में 2022 दो नई टीमों के शामिल हो जाने से कुल टीमों की संख्या अब बढ़कर 10 हो गई है। अब लखनऊ-अहमदाबाद दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाली टी20 आईपीएल लीग का हिस्सा बन गई हैं। अगले महीने होने वाले आईपीएल ऑक्शन से पहले इन दोनों टीमों को 3-3 खिलाड़ियों को अपनी टीम में जोड़ना है। अहमदाबाद की टीम जिन तीन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने वाली है टीम ने उनके नामों का खुलासा कर दिया हैं। फ्रेंचाइजी ने हार्दिक पांड्या, अफगानिस्तान के राशिद खान समेत भारतीय युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ डील पक्की कर ली है।

खबरों की माने तो, अहमदाबाद ने हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल समेत राशिद खान को अपनी टीम में शामिल किया है। गिल पिछले लंबे समय से कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) का हिस्सा थे। हालांकि, टीम ने उन्हें इस बार अपनी टीम में रिटेन नहीं किया। वहीं राशिद लंबे समय तक सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की ओर से खेल रहे थे। पांड्या-राशिद को 15-15 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है जबकि शुभमन गिल को 7 करोड़ रुपये मिल सके हैं। पिछले सीजन में पांड्या को 11 जबकि राशिद को 9 करोड़ रुपये में फ्रेंचाइजी ने खरीदा था। इस तरह से पांड्या को 4 जबकि राशिद को 6 करोड़ रुपये का इस बार फायदा होने वाला है। इसके अलावा गिल को आईपीएल साल 2021 में सिर्फ 1.8 करोड़ रुपये मिले थे।

गौरतलब है कि, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने लखनऊ-अहमदाबाद को अपने तीन-तीन खिलाड़ियों को चुनने के लिए 22 जनवरी तक का वक्त दिया है। उम्मीद है कि बेंगलुरु में 12-13 फरवरी को आईपीएल साल 2022 की मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जा सकता है। पुरानी आठ टीमों को चार-चार खिलाड़ियों को रिटेन करने को कहा गया था। लेकिन नई टीमों को ऑक्शन पूल में से तीन-तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी गई है जिसमे एक विदेशी और दो भारतीय खिलाड़ी होंगे।

यह भी पढ़ें- चिराग-सात्विक की जोड़ी ने India Open 2022 में किया कमाल, जीता खिताब


संबंधित समाचार