होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

इस पाकिस्तानी आतंकी आफिया सिद्दीकी को छुड़ाने के लिए इमरान खान कर रहे थे बैटिंग

इस पाकिस्तानी आतंकी आफिया सिद्दीकी को छुड़ाने के लिए इमरान खान कर रहे थे बैटिंग

 

अमेरिका के टेक्सास में एक यहूदी मंदिर में पाकिस्तानी मूल के ब्रिटेन के नागरिक मलिक फैसल अकरम ने कई लोगों को बंधक बना लिया था। अकरम ने आफिया सिद्दीकी की रिहाई की मांग की थी। अमेरिकी खुफिया एजेंसियों के मुताबिक 9/11 अटैक के बाद आफिया का रुझान कट्टरपंथ की ओर बढ़ता गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक आफिया 9/11 के हमलों के कथित मास्टरमाइंड खालिद शेख मोहम्मद से भी जुड़ी हुई थी।

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने अपने घोषणापत्र में आफिया को उन प्रवासी पाकिस्तानी लिस्ट में शामिल करते हुए कहा था कि पार्टी उनकी 'देशभक्ति की भावना' को महत्व देती है। पार्टी ने कहा था कि हम विदेशों में जेल में बंद सभी पाकिस्तानी को कांसुलर और कानूनी सेवाएं देंगे। हम आफिया सिद्दीकी और उन जैसे अन्य कैदियों को वापस पाकिस्तान लाने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे। इमरान खान ने लगातार कहा है कि विदेशी पाकिस्तानी हमारी सबसे बड़ी संपत्ति में से हैं और हम उनका ख्याल रखने में नाकामयाब रहे हैं।

अल कायदा के साथ संबंधों के संदेह में दोषी पाकिस्तानी न्यूरोसाइंटिस्ट आफिया सिद्दीकी जेल में हैं। 2010 में आफिया को अफगानिस्तान में रहते हुए अमेरिकी सैन्य अधिकारियों को मारने की कोशिश का आरोप लगा था। वह 86 साल के जेल की सजा काट रही हैं। आफिया को 'लेडी अल कायदा' भी कहा जाता रहा है।

यह भी पढ़ें- बीच भाषण में रुके PM नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी बोले- टेलीप्रॉम्पटर बंद हो गया था


संबंधित समाचार