होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IMA ने PM को लिखा पत्र, वैक्सीनेशन के लिए 18 साल से अधिक के सभी लोगों को शामिल करने का किया आग्रह

IMA ने PM को लिखा पत्र, वैक्सीनेशन के लिए 18 साल से अधिक के सभी लोगों को शामिल करने का किया आग्रह

 

भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है और देश भर के उन सभी लोगों को टीकाकरण में शामिल करने का सुझाव दिया है जिनकी उम्र 18 वर्ष से अधिक है।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा, "मौजूदा समय में हम 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण कर रहे हैं। संक्रमण की दूसरी लहर में तेजी से हो रहे प्रसार को देखते हुए हमारा सुझाव है कि टीकाकरण अभियान की रणनीति को तत्काल प्रभाव से युद्ध स्तर पर बढ़ाया जाए।"

चिकित्सकों के संगठन ने कहा, "कोविड-19 टीकाकरण अभियान के संबंध में हमारा सुझाव है कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीकाकारण की अनुमति दी जाये और कोविड टीकाकरण की सुविधा हर व्यक्ति के लिये मुफ्त एवं निकटतम संभावित स्थान पर उपलब्ध होना चाहिए।" आईएमए ने यह भी सुझाव दिया है कि निजी क्षेत्र के क्लीनिकों को निजी अस्पतालों के साथ सक्रिय रूप से टीकाकरण अभियान में शामिल किया जाना चाहिए।

वहीं, संगठन के सुझाव में कहा गया है कि सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश एवं जन वितरण प्रणाली के तहत सामान प्राप्त करने के लिए टीकाकरण प्रमाण पत्र अनिवार्य किया जाना चाहिए। आईएमए ने कहा है कि महामारी की दूसरी लहर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई है।

आईएमए ने कहा कि सभी चिकित्सकों के पास टीके की उपलब्धता का टीकाकरण अभियान पर सकारात्मक प्रभाव होगा। संगठन ने बड़े पैमाने पर टीकाकरण को लागू करने तथा विश्वास बहाली के लिए सार्वजनिक एवं निजी भागीदारी के साथ जिला स्तर पर टीकाकरण कार्यबल के गठन का सुझाव दिया है।

यह भी पढ़ें- BJPस्थापना दिवस:PM ने कार्यकर्ताओं को किया संबोधित,Coronaऔर कृषि कानून समेत इन मुद्दों का किया जिक्र


संबंधित समाचार