होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Gurugram Crime News: सिम हुआ ब्लॉक तो खाते से निकल गए 13 लाख रुपये

Gurugram Crime News: सिम हुआ ब्लॉक तो खाते से निकल गए 13 लाख रुपये

 

नाथूपुर एरिया में रहने वाले एक शख्स के बैंक खाते से 13 लाख 70 हजार रुपये निकाल लिए गए। पीड़ित का कहना है कि उसके मोबाइल की सिम अचानक बंद हो गई। कई दिन तक कस्टमर केयर पर बात करता रहा लेकिन सिम चालू नहीं हुई। 10 दिन बाद खाते से रुपये निकालने के लिए 1 लाख का चेक लगाया तो पता चला कि खाता खाली है। तब ठगी का पता चला।

पुलिस के अनुसार, यह शिकायत बिहार किशनगंज के मूल निवासी मोहम्मद अनवर आलम ने दी है। वह फिलहाल नाथूपुर गांव में किराए पर रहकर दुकान चलाते हैं। उनका खाता पंजाब नैशनल बैंक में है। 16 जुलाई को खाते से जुड़ा मोबाइल नंबर अचानक बंद हो गया। फोन चालू कराने गए तो पता चला नंबर ब्लॉक है।

इसके बाद 17 जुलाई की सुबह वह सहारा मॉल में जियो केयर सेंटर पर सिम चालू कराने गए। वहां संतोष मिश्रा नामक व्यक्ति मिला। उसने बताया कि आपका नंबर डीएनडी (ब्लॉक) हो गया है, 3 दिन में चालू हो जाएगा। 18 जुलाई को पीड़ित अपनी पत्नी व बच्चों के साथ बिहार चले गए। 19 जुलाई को भी मोबाइल चालू नहीं हुआ तो कस्टमर केयर पर बात की। तब बताया गया कि नंबर जल्द चालू हो जाएगा। 

उन्होंने बैंक में रुपये निकालने के लिए 1 लाख का चेक लगाया। तब बैंक के कैशियर ने बताया कि आपके खाते में तो रुपये शून्य हैं। पीड़ित हैरान रह गए क्योंकि उन्होंने नोएडा की जमीन कुछ समय पहले ही बेची थी। कुल मिलाकर उनके खाते में 13 लाख 70 हजार 504 रुपये थे। पीड़ित ने गुड़गांव आकर पुलिस को शिकायत दी। जिसमें शक जताया गया कि उनका मोबाइल नंबर बंद करने के दौरान ही खाते से रुपये निकाले गए हैं। शिकायत पर प्राथमिक जांच के बाद गुरुवार शाम डीएलएफ फेज-3 थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ ठगी के आरोप में एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस अब जांच कर यह पता लगा रही है कि आखिर ठगी कैसे की गई। 

यह भी पढ़ें- रोहिणी कोर्ट में गोलीबारी, गैंगस्टर जितेंद्र गोगी समेत चार लोगों की मौत


संबंधित समाचार