होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Himachal Pradesh: 14 जून से 50 फीसदी सवारियों के साथ 24 घंटे चलेंगी बसें,इन नियमों का करना होगा पालन

Himachal Pradesh: 14 जून से 50 फीसदी सवारियों के साथ 24 घंटे चलेंगी बसें,इन नियमों का करना होगा पालन

 

हिमाचल प्रदेश में 14 जून से 24 घंटे सरकारी और निजी बसें 50 फीसदी सवारियों के साथ चलेंगी। परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह के अनुसार कोरोना कर्फ्यू की बंदिशें परिवहन सेवा पर नहीं लागू होंगी। इसके साथ ही बसों में मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। सवारियों के पास सैनिटाइजर,3 वाली सीट पर 2 और दो वाली सीट पर एक सवारी बैठेगी। इसके साथ ही प्रदेश में अंतरराज्यीय बस सेवा भी शुरू नहीं की जाएगी।

आपको बता दें कि सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में कैबिनेट का आयोजन किया गया और इस बैठक में सरकार ने कोरोना कर्फ्यू में ढील और बसों समेत कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। सीएम जयराम ठाकुर के इन नियमों के तहत सूबे के भीतर 14 जून से 24 घंटें सरकारी व निजी बसें 50 फीसदी सवारियों के साथ चलेंगी। इसके साथ ही  प्रदेश सरकार ने निजी बस ऑपरेटरों को  बड़ी राहत दी है। सरकार ने इंट्रस्ट सबमिशन स्कीम के तहत ऑपरेटरों को वर्किगिं कैपिटल के ऊपर प्रति बस 2 और अधिकतम 20 लाख रुपये का कर्ज दिया जाएगा। ऑपरेटरों की पहली किश्त का 75 फीसदी सरकार वहन करेगी जबकि दूसरी किश्त का 50 फीसदी लोन सरकार देगी।

आपको बता दें कि सरकार ने निजी बसों, टैक्सी, मैक्सी, ऑटो रिक्शा, स्कूल बस का 50 फीसदी स्पेशल रोड और टाकन टैक्स माफ करने का फैसला लिया है। इस टैक्स में एक अगस्त 2020 से 30 जून 2021 तक 11 माह की छूट दी है। प्रदेश में लाखों टैक्सी, मैक्सी, बस, ऑटो ऑपरेटरों का फायदा होगा।

यह भी पढ़ें- Corona Update: देश में पिछले 24 घंटों में 84 हजार 332 नए मामले, मरने वालों की संख्या 4 हजार के पार


संबंधित समाचार