होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Himachal Elections 2022: Kangra में गरजे PM Modi, कहा- दो राज्यों में कांग्रेस सरकार...

Himachal Elections 2022: Kangra में गरजे PM Modi, कहा- दो राज्यों में कांग्रेस सरकार...

 

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव (Himachal Pradesh Assembly Elections) के प्रचार के आखिरी दिनों में पीएम मोदी ने पूरा जोर लगा दिया। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने चंबी में बुधवार को कांग्रेस पर जमकर हमले बोले। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश  (Himachal Pradesh) में डबल इंजन वाली स्थिर और मजबूत सरकार की ही जरूरत है। पीएम मोदी ने विपक्षी कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि अब देश के दो ही राज्यों में कांग्रेस की सरकार है। फिर उन्होंने लोगों से सवाल पूछते हुए कहा कि क्या उन दो राज्यों से कभी विकास की खबरें आती हैं? 

पीएम मोदी ने कांगड़ा (Kangra) जिले में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। बता दें कि कांगड़ा में सबसे ज्यादा विधानसभा सीटें हैं। यहां पीएम मोदी ने कहा, कि हिमाचल प्रदेश में अगर कांग्रेस सरकार बनाती है तो केवल विकास को ही बाधित करेगी। कांग्रेस की सरकार केवल दो राज्यों (राजस्थान और छत्तीसगढ़) में बची है। क्या आपने वहां से कभी विकास की खबरें सुनी हैं, वहां से सिर्फ कांग्रेस के भीतर मचे घमासान की खबरें ही आती हैं?'

कांग्रेस कि खिलाफ लोगों के मन में गुस्सा है (There is anger in the minds of people against Congress)
प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु, बिहार, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस के खिलाफ जनता में इतना गुस्सा है कि दशकों से कई राज्यों में उसे दोबारा सत्ता में आने का मौका नहीं मिला है। प्रधानमंत्री ने अनेक राज्यों में सत्ता में रहने के बाद बीजेपी (BJP) के दोबारा सरकार में आने का जिक्र करते हुए कहा कि बीजेपी बार-बार सरकार में इसलिए आती है, क्योंकि बीजेपी की पहचान जनता के बीच सुशासन और गरीब समर्थक नीतियों की है। 

पीएम मोदी (Narendra Modi) ने बीजेपी को वादा निभाने वाली पार्टी बताते हुए कहा, बीजेपी केवल वही कहती है, जो कर सकती है और वह फिर उन वादों को पूरा करने के लिए पूरी ताकत से जुट जाती है। अन्य राजनीतिक दलों की जड़ें अभी भी परिवार के शासन और वोट बैंक की राजनीति में हैं। आज हिमाचल और पूरे देश के लोग बीजेपी पर विश्वास करते हैं। देश का भाजपा पर ये भरोसा लगातार मजबूत होता जा रहा है। अभी कुछ दिन पहले ही देश के कई राज्यों में उपचुनाव के परिणाम आए हैं। जहां बीजेपी को कभी कमजोर माना जाता था। लेकिन वहां भी लोगों ने कमल का फूल खिला दिया है। 

यह भी पढ़ें- Himachal Pradesh Election: शिमला में कांग्रेस और भाजपा में होर्डिंग वार, नया चुनावी नारा आया सामने


संबंधित समाचार