होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Salman Khan: हाईकोर्ट ने सलमान खान को भेजा नोटिस, KRK ने की थी अपील

Salman Khan: हाईकोर्ट ने सलमान खान को भेजा नोटिस, KRK ने की थी अपील

 

Bollywood Actor Salman Khan: बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay high court) ने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Bollywood Actor Salman Khan) को एक नोटिस जारी किया है जिसमें उनसे कमाल आर खान (Kamal R Khan) की याचिका पर जवाब मांगा गया है। KRK ने अपनी याचिका में निचली अदालत के उस आदेश को रद्द करने की अपील की है, जिसमें KRK पर सलमान, उनकी फिल्मों या कंपनी पर किसी भी तरह का बयान देने पर रोक लगाई गई थी। कमाल आर खान खुद को फिल्म क्रिटिक बताते हैं और अपील में उनका कहना है कि एक फिल्म व्यूअर को फिल्म और उसके किरदारों पर कमेंट करने से रोका नहीं जा सकता।

यह भी पढ़ें :- KBC 13: संसद से जुड़े सवाल को दर्शक ने बताया गलत, निर्माता को देनी पड़ी सफाई

कोर्ट ने मांगा जवाब

कमाल आर खान ने अपनी याचिका में आगे कहा है कि 'निचले कोर्ट को इस तरह का आदेश नहीं जारी करना चाहिए था। जब कोर्ट ने उन्हें सलमान पर पर्सनल कमेंट करने से रोका है तो ऐसे में वो उनकी फिल्मों पर भी कमेंट नहीं कर पाएंगे'। इस मामले में गुरुवार को जस्टिस एएस गड़करी की बेंच ने सलमान खान, उनकी प्रोडक्शन कंपनी सलमान खान वेंचर्स और कई सोशल मीडिया इंटरमिडिएट्रीज को नोटिस भेजा है, जिसके जरिए उनसे केआरके की याचिका पर जवाब मांगा गया है।

यह भी पढ़ें :- BIG BOSS OTT GRAND FINALE: कंटेस्टेंट के बीच नजदीकियां बढ़ी, नेहा भसीन बोलीं- प्रतीक को खा जाती

क्या है पूरा मामला

केआरके का कहना है कि कोर्ट का ये आदेश उनके काम करने के मूल अधिकार में बाधा बन रहा है। जो कि फिल्म क्रिटिक का है, इससे उनकी रोजी-रोटी चलती है। कमाल आर खान को मुंबई के एक कोर्ट ने या आदेश इसी साल जून महीने में दिया था, जब सलमान ने फिल्म 'राधे' पर KRK के बयान पर मानहानि का केस किया था। केआरके ने अपने वीडियोज में कहा था 'राधे' को क्रिटिसाइज किया था और कहा था कि 55 वर्षीय सलमान इस फिल्म में टीनएजर की तरह एक्ट करते दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Income Tax Department Raid on Actor Sonu Sood Office: सोनू सूद के दफ्तर पहुंचा आयकर विभाग


संबंधित समाचार