होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

केदारनाथ यात्रा के दौरान हेलीकॉप्टर क्रैश , हादसे में सात लोगों की मौत

केदारनाथ यात्रा के दौरान हेलीकॉप्टर क्रैश , हादसे में सात लोगों की मौत

 

उत्तराखंड (Uttarakhand) में केदारनाथ यात्रा के दौरान आज एक बड़ा हादसा हो गया है। केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) में दोपहर करीब 12 बजे एक हेलीकॉप्टर फाटा से केदारनाथ तीर्थयात्रियों को ले जा रहा था और तभी वह क्रैश हो गया। यह हादसा केदारनाथ से दर्शन करके वापस लौटते लोगों के साथ दो किलोमीटर पहले गरुड़चट्टी में हुआ है। बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर आर्यन कंपनी का था। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के सीईओ एवं अपर सचिव सी रविशंकर ने बताया कि इस हादसे में सात लोगों की मौत हुई है। इस दुर्घटना की वजह कोहरे में उड़ान भरना बताई जा रही है।

स्‍थानीय लोगों ने बताया कि हेलीकॉप्टर में ब्लास्ट हुआ था। इसके बाद तेज आवाज के साथ हेलिकॉप्टर आग का गोला बनकर जमीन पर गिर गया। हादसे के समय इलाके में घना कोहरा था। इसलिए हादसे की वजह फॉग और खराब विजिबिलिटी बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि पहले हेलीकॉप्टर किसी स्थान पर टकराया और फिर उसमें ब्लास्ट हो गया। हेलीकॉप्टर के गिरते ही इसका इंजन धधका और ब्लास्ट हो गया। इस दर्दनाक हादसे में सात लोगों की मौत हो गई है।

सीएम धामी ने दिए जांच के आदेश
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने केदारनाथ धाम में हुए हादसे पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि केदारनाथ के समीप गरुड़चट्टी में दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर क्रैश में कुछ लोगों के हताहत होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है। राहत और बचाव कार्य हेतु SDRF और जिला प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। इस दु:खद घटना के विस्तृत जांच के आदेश दे दिए गए।

 

यह भी पढ़ें- CM Dhami की चंपावत को सौगात, रोजगार मेले का किया शुभारंभ 


संबंधित समाचार