होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

HDFC बैंक को मिली पीएम केयर फंड के लिए दान स्वीकारने की अनुमित

HDFC बैंक को मिली पीएम केयर फंड के लिए दान स्वीकारने की अनुमित

 

विश्वभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। पूरी दुनिया में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना से निपटने के लिए पीएम-केयर फंड बनाया है। पीएम मोदी ने सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष के गठन की घोषणा की जहां लोग कोरोना के खिलाफ सरकार की लड़ाई में मदद एवं अपना योगदान दे सकते हैं।

साथ ही, उन्होंने देशवासियों से इसमें दान करने की अपील की है। इस बीच, HDFC बैंक को पीएम केयर कोष के लिए दान स्वीकारने की अनुमति मिल गई है। देश के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी को प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष (पीएम - केयर्स) के लिए दान संग्रह करने की अनुमति मिल गई है। पीएम-केयर्स कोष कोरोना संकट से निपटने के लिए बनाया गया है।

दरअसल, बैंक के प्रबंध निदेशक आदित्य पुरी ने कहा, "हमें यह अवसर (दान संग्रह का) प्रदान करना एक सम्मान की तरह है। मेरा सबसे अनुरोध है कि इस मुश्किल वक्त में सरकार के प्रयासों में मदद करें जो हमारे जीवन में न्यूनतम व्यवधान सुनिश्चित करने में लगी है।" बैंक ने एक बयान में रविवार को कहा कि ग्राहक डेबिट, क्रेडिट कार्ड और अन्य डिजिटल बैंकिंग माध्यमों से घर से ही इस कोष के लिए योगदान कर सकते हैं। बता दें कि एचडीएफसी समूह ने भी इस कोष में 150 करोड़ रुपये दान देने की प्रतिबद्धता जताई है।

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस के आर्थिक असर से निपटने के लिए RBI ने नए उपायों की घोषणा की


संबंधित समाचार