होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Canada में भारतीयों के खिलाफ नफरती अपराध में वृद्धि, विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

Canada में भारतीयों के खिलाफ नफरती अपराध में वृद्धि, विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

 

बीते कुछ दिनों में कनाडा (Canada) में भारतीयों (Indians) के खिलाफ नफरती अपराधों और हिंसा में काफी तेजी से वृद्धि हुई है। हाल ही में एक भारतीय छात्र की बेरहमी से गोली मारकर हत्या किए जाने का मामला भी सामने आया था। इस बीच भारत सरकार (India Govt) द्वारा कनाडा में रह रहे भारतीय छात्रों व अन्य भारतीय नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है। उन्हें सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि कनाडा में नफरती अपराधों, भारत विरोधी गतिविधियां और सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं में तेज वृद्धि हुई है। ऐसे में भारतीय उच्चायोग ने कनाडा सरकार से इस संबंध में बातचीत की है और उचित कार्रवाई करने की मांग की है। जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि कनाडा में रह रहे भारतीय नागरिकों व छात्रों के अलावा जो अन्य कनाडा की यात्रा करने जा रहे हैं, वे सतर्क रहें। इसके अलावा भारतीय नागरिकों से madad.gov.in पर पंजीकरण करने के लिए भी कहा गया है।  

भारतीय छात्र को लगी थी गोली
बता दें कि कनाडा के ओंटारियो में हुई गोलीबारी में घायल हुए भारतीय छात्र ने बीते शनिवार को दम तोड़ दिया था। इस घटना में एक पुलिसकर्मी समेत दो अन्य लोगों की भी मौत हो गई थी। यह गोलीबारी घटना पिछले सोमवार को घटी थी। इसमें एक भारतीय छात्र गोली लगने के कारण घायल हो गया था। उसकी पहचान सतविंदर सिंह के रूप में की गई थी। पुलिस ने इस पर बताया, हैमिल्टन सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान घायल भारतीय छात्र ने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें- इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने इमरान खान को दी बड़ी राहत, आतंकरोधी धाराएं हटाने का आदेश


संबंधित समाचार