होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा विस चुनाव: अशोक तंवर ने दिया कांग्रेस की सभी चुनावी कमेटियों से इस्तीफा, लगाया ये आरोप

हरियाणा विस चुनाव: अशोक तंवर ने दिया कांग्रेस की सभी चुनावी कमेटियों से इस्तीफा, लगाया ये आरोप

 

कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने गुरुवार को हरियाणा कांग्रेस की सभी चुनावी कमेटियों से इस्तीफा दे दिया। हालांकि वे कांग्रेस में प्राइमरी मेम्बर बने रहेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस एक आदमी ने हाईजैक कर ली है। हरियाणा कांग्रेस अब हुड्डा कांग्रेस बनकर रह गई है।

तंवर ने अपने इस्तीफे में कहा कि उन्होंने उम्मीदवार चयन के लिए 13 सुझाव भेजे थे। जिसमें पिछड़े, मुस्लिम और सिखों को सहीं अनुपात में टिकटें देने के लिए कहा था। इसके अलावा कर्मचारी नेता और ट्रेड यूनियन के किसी प्रतिनिधि को टिकट देने की मांग की थी। इसके साथ-साथ जेजेपी और इनेलो से आए नेताओं को टिकट न देने जैसे सुझाव थे। लेकिन टिकट वितरण में उनकी इन बातों को नहीं माना गया।

उन्होंने लिखा है कि ये विषय उन्होंने अपने वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के सामने उठाए थे लेकिन एक धड़ा कांग्रेस की 134 साल पुरानी विरासत को खत्म करना चाहता है। उन्हें लगता है कि कांग्रेस को एक आदमी ने हाईजैक कर लिया है। हरियाणा कांग्रेस अब हुड्डा कांग्रेस बन गई है। वे विधानसभा चुनाव की सभी कमेटियों से इस्तीफा देते हैं और कांग्रेस की मजबूती के लिए एक प्राइमरी मेंम्बर के तौर पर काम करेंगे।

यह भी पढ़ें- हरियाणा विस चुनाव: कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, सभी 90 सीटों पर उम्मीदवार घोषित


संबंधित समाचार