होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा: कोरोना के चलते पुलिस थानों में प्रवेश पर लगी रोक, गेट पर बनाई सुनवाई डेस्क

हरियाणा: कोरोना के चलते पुलिस थानों में प्रवेश पर लगी रोक, गेट पर बनाई सुनवाई डेस्क

 

कोरोना की तीसरी लहर का असर हर कहीं देखने को मिल रहा है। लघु सचिवालय में बिना वैक्सीन सर्टिफिकेट के प्रवेश पर रोक लगाई जा चुकी है। अब एसपी ने पुलिस थानों में भी सख्ती बढ़ाई है। नए आदेशों के तहत आमजन के पुलिस थानों में अंदर कक्ष तक जाने पर रोक लगा दी गई है। थानों में आने वाले लोगों के वैक्सीन की दोनों डोज के सर्टिफिकेट चेक किए जाएंगे। शिकायतों पर कार्रवाई करने के लिए थानों में गेट के पास ही डेस्क बनाए गए हैं।

आम दिनों में थाना परिसर में होने वाली दोनों पक्षों की बैठकों पर भी रोक लगा दी गई है। पुलिस कर्मचारियों को काेराेना से बचाने के लिए बूस्टर डोज लगाई जा रही है। एसपी उदय सिंह द्वारा जारी आदेशों में कहा गया है कि शिकायत देने आए लोगों को थाना के अदंर प्रवेश न दिया जाए। उनसे गेट पर ही शिकायतें ली जाए। इसकेे अलावा थानों में लोगों की बैठकें न होने दी जाएं।

कोरोना की तीसरी लहर आने के बाद जिला पुलिस के कई अधिकारी और कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। हाल ही में डीएसपी संक्रमित हुए थे। उनकी रिपोर्ट अब निगेटिव आ चुकी है। अब तक 61 कर्मचारी पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इनमें से तीन रिक्वर हुए हैं। इस वजह से लघुसचिवालय में एसपी कार्यालय, डीएसपी कार्यालय में भी वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है।

कोरोना के चलते पुलिस थानों में बारी बारी से सेनिटाइज किया जा रहा है। इस दौरान सभी पुलिस कर्मचारियों का मास्क लगाने और सेनिटाइज का प्रयोेग करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। जिस थाने में कोरोना संक्रमित पाए जाते हैं, वहां तत्काल सेनिटाइज करवाया जा रहा है।
 

यह भी पढ़ें- 12 से 14 साल के बच्चों की कोरोना वैक्सीन पर अभी कोई फैसला नहीं- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय


संबंधित समाचार