होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर बोले, ‘अब हम भी ला सकते हैं कश्मीरी बहू’

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर बोले, ‘अब हम भी ला सकते हैं कश्मीरी बहू’


फतेहाबाद: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कश्मीर की लड़कियों को लेकर विवादित बयान दिया है। खट्टर ने कहा कि आर्टिकल 370 खत्म होने से अब कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है। ऐसे में अब कश्मीर से भी लड़कियों को शादी के लिए लाया जा सकता है। एक कार्यक्रम में खट्टर ने कहा कि ‘मारे मंत्री ओपी धनखड़ अक्सर कहते हैं कि वह बिहार से बहू लाएंगे। पर इन दिनों लोग कह रहे हैं कि अब कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है। अब हम लोग कश्मीर से बहू लाएंगे.’
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर हरियाणा में एक कार्यक्रम में कहा कि हमारे मंत्री ओपी धनखड़ अकसर कहते हैं कि वह बिहार से 'बहू' लाएंगे. लोग कह रहे हैं कि कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है. अब हमलोग कश्मीर से बहू लाएंगे.
मुजफ्फरनगर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधायक विक्रम सैनी ने विवादित बयान दिया था. विधायक सैनी ने जम्मूफ-कश्मी्र से विशेष राज्य् का दर्जा हटाए जाने के बाद के फायदों को गिनाते हुए कहा कि अब पार्टी कार्यकर्ता कश्मीफर की गोरी लड़कियों से शादी कर सकेंगे. बीजेपी विधायक का यह बयान सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हुआ था.
वायरल वीडियो में विधायक सैनी बड़े ही जोश ओ खरोश से कहते हैं कि कार्यकर्ता बहुत उत्सुहक हैं और जो कुंवारे हैं, उनकी शादी वहीं करवा देंगे. अब वहां कोई दिक्कत नहीं है. पहले महिलाओं पर अत्याचार होते थे. वहां की लड़की अगर उत्तीर प्रदेश के किसी लड़के से शादी कर लेती थी तो उसकी कश्मीरर की नागरिकता छिन जाती थी. अब ऐसा नहीं होगा. विधायक यहीं नहीं रुके, बोले मुस्लिम कार्यकर्ताओं को भी खुशी मनानी चाहिए. अब वे भी गोरी कश्मीरी लड़कियों से शादी कर सकते हैं. जश्न 
होना चाहिए.
गौरतलब है कि राज्यसभा के साथ लोकसभा से भी जम्मू  कश्मी्र पुनर्गठन बिल 2019 पास हो गया है. इस बिल पर अब सिर्फ राष्ट्रभपति की मोहर लगनी बाकी है. सरकार के इस फैसले का विपक्षी नेता भी सराहना कर रहे है्ं,  लेकिन भाजपा के कुछ ऐसे नेता भी हैं जो इस मामले में भी अपने बड़बोलेपन से बाज नहीं आ रहे हैं.

 

यह भी पढ़ें- हरियाणा में अन्य दल के नेताओं का BJP में शामिल होने का सिलसिला जारी, 3 विधायक BJP में शामिल


संबंधित समाचार