होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

विधानसभा चुनाव: कांग्रेस में टिकट के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक शर्त, करानी होगी इतनी फीस जमा

विधानसभा चुनाव: कांग्रेस में टिकट के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक शर्त, करानी होगी इतनी फीस जमा

 

हरियाणा कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव से पहले निर्णय लिया है कि विधानसभा में चुनाव लड़ने के इच्छुक सभी नेताओं को एक शर्त के साथ आवेदन करना होगा। शर्त ये होगी कि सामान्य श्रेणी के उम्मीदवार को 5000 और रिजर्व कैटेगरी के लिए 2000 रुपए फीस जमा कराना होगी। पार्टी के विधायक और पूर्व विधायक समेत सभी को आवेदन की फीस देना अनिवार्य है।

पार्टी के पूर्व पदाधिकारी पहले भी विधायक एवं पूर्व विधायकों को पार्टी फंड में चंदा जमा कराने के लिए नोटिस तक दे चुके हैं। फिर भी काफी नेताओं ने राशि जमा नहीं कराई है। अब इन सभी नेताओं से राशि ली जाएगी। जिन आवेदकों ने टिकट के लिए आवेदन चंडीगढ़ या नई दिल्ली में किया है, इन्हें फीस के साथ प्रोफॉर्मा भरकर ताजा आवेदन करना होगा।

कांग्रेस पार्टी के पूर्व कोषाध्यक्ष तरुण भंडारी के अनुसार पिछले पांच साल में उन्होंने खुद विधायकों और पूर्व विधायकों को पार्टी का चंदा देने के लिए नोटिस दिए थे, लेकिन कुछ पूर्व विधायकों को छोड़कर किसी ने चंदा नहीं दिया। पार्टी के विधायक को अपने एक साल के वेतन में से एक माह का वेतन व पूर्व विधायक को पेंशन में से एक माह की पेंशन पार्टी चंदे में जमा कराना होती है। अब पार्टी का कोष न के बराबर ही है।


संबंधित समाचार