होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

वेंटिलेटर सपोर्ट पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, दिल्ली में सफलतापूर्वक हुई ब्रेन सर्जरी

वेंटिलेटर सपोर्ट पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, दिल्ली में सफलतापूर्वक हुई ब्रेन सर्जरी

 

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की आर्मी रिसर्च एंड रेफरल (आर एंड आर) अस्पताल में सफलतापूर्वक ब्रेन सर्जरी हुई है और वह वेंटिलेचर पर है। मस्तिष्क में बने खून के थक्के को हटाने के लिए यह सर्जरी की गई। सर्जरी के पहले उनकी कोविड-19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। नियमत चेक-अप के दौरान उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

सूत्रों ने बताया, 'सेना के आर एंड आर अस्पताल में थक्का हटाने के लिए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के मस्तिष्क की सर्जरी सफल रही।' सूत्रों ने यह भी बताया कि उनकी स्थिति गंभीर है और वह वेंटिलेटर पर हैं। वही, सूत्रों का कहना है कि अस्पताल में वह कड़ी निगरानी में हैं। 

इससे पहले प्रणब मुखर्जी ने सोमवार की दोपहर को ट्वीट कर कहा, 'अस्पताल में एक अलग जांच के लिए जाने के दौरान आज मेरा कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। मैं उन लोगों से अनुरोध करता हूं कि जो पिछले हफ्ते में जो भी मेरे संपर्क में आए हैं वे खुद को आइसोलेट कर लें और कोविड-19 का टेस्ट करवा लें। अधिकारियों ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति की सफलतापूर्वक ब्रेन सर्जरी हुई है।'

आपको बता दें कि साल 2012 से लेकर 2017 तक राष्ट्रपति रहे प्रणब मुखर्जी ने कोविड-19 केस बढ़ने के बाद लोगों के साथ मिलना-जुलना कम कर दिया था। उनके राजाजी मार्ग स्थित आवास पर उन्होंने सभी तरह की सभाओं पर रोक लगा दी थी और सिर्फ कुछ ही लोगों से मिलते थे।

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंडमान-निकोबार को ऑप्टिकल फाइबर केबल की दी सौगात, ये होगें फायदे


संबंधित समाचार