होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंडमान-निकोबार को ऑप्टिकल फाइबर केबल की दी सौगात, ये होगें फायदे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंडमान-निकोबार को ऑप्टिकल फाइबर केबल की दी सौगात, ये होगें फायदे

 

पीएम नरेंद्र मोदी ने अंडमान-निकोबार से कनेक्टविटी बनाए रखने के लिए सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर केबल की सौगात दी। ये फाइबर समुद्र के अंदर चेन्नई से पोर्ट ब्लेयर तक बिछाई गई हैं, अब इसकी मदद से अंडमान में इंटरनेट की स्पीड काफी तेज होगी। इसी दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना हैं कि करीब डेढ़ साल में इसका काम पूरा कर दिया गया है। 15 अगस्त के जश्न से पहले लोगों के लिए ये उपहार हैं। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि समुद्र में सर्वे किया गया, केबल को बिछाना और उसकी क्वालिटी मेंटेन करना आसान नहीं था। बरसों से इसकी जरूरत थी लेकिन काम नहीं हो पाया।

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच इस काम में कोई रूकावट नहीं आई हैं और देश के इतिहास के लिए अंडमान से जुड़ना और कनेक्टविटी देना देश का दायित्व था। हमारी कोशिश हैं कि देश के हर नागरिक की दिल्ली और दिल से दूरियों को खत्म किया जाए, हर व्यक्ति तक सुविधाएं पहुंचाई जाएं। इस प्रोजेक्ट से अंडमान के लोगों को ईज़ ऑफ लिविंग की सुविधा मिलेगी, साथ ही डिजिटल इंडिया के सभी लाभ मिलेंगे।

बता दें कि पीएम मोदी का प्रोजेक्ट को लेकर कहना हैं कि कनेक्टविटी अच्छी होगी तो टूरिस्ट अधिक वक्त तक वहां रुक पाएंगे, जिससे रोजगार के कई अवसर पैदा होंगे। इसी बीच उन्होनें बताया कि सिर्फ डिजिटल इंडिया नहीं बल्कि सड़क-वायु मार्ग को भी मजबूत किया जा रहा हैं।

 

यह भी पढ़ें- J&K: बडगाम जिले के बीजेपी अध्यक्ष अब्दुल हमीद की इलाज के दौरान मौत, आतंकियों ने मारी थी गोली


संबंधित समाचार