होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पूर्व सीएम हुड्डा ने सरकार पर लगाए आरोप, कहा ठेके खोलो, स्कूल बंद करो की पॉलिसी पर कर रही काम

पूर्व सीएम हुड्डा ने सरकार पर लगाए आरोप, कहा ठेके खोलो, स्कूल बंद करो की पॉलिसी पर कर रही काम

 

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बीजेपी-जेजेपी गठबंधन की सरकार पर ठेके खोलो, स्कूल बंद करो की पॉलिसी अपनाने के गंभीर आरोप लगाए हैं। विधानसभा का बजट सत्र आरंभ होने से ठीक पहले हुड्डा ने कहा कि पहले एनसीआरबी और अब रोहतक पीजीआइ के आंकड़े परेशानी बढ़ाने वाले हैं।

पीजीआइ की रिपोर्ट में है कि चार साल में नशे के आदी स्कूली बच्चों की तादाद में 12 गुणा बढ़ोतरी हुई है। चंडीगढ़ में जारी एक बयान में पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा कि पीजीआइ तक अति गंभीर मामले ही पहुंच पाते हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि राज्य के बाकी अस्पतालों और नशा मुक्ति केंद्रों में पहुंचने वाले नशे के आदी लोगों की संख्या कितनी होगी।

हुड्डा ने कहा कि राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो के आंकड़े भी बेहद चौंकाने वाले हैं। हरियाणा ने नशे की वजह से मौत के मामलों में पंजाब को पीछे छोड़ दिया है। वर्ष 2018 में हरियाणा में एनडीपीएस के 2,587 मामले सामने आए, जो उत्तर भारत में सबसे ज्यादा है। हरियाणा में नशे से 86 लोगों की मौत हुई है। पूर्व सीएम ने कहा कि सिरसा समेत हरियाणा के कई जिलों में चिट्टे का कारोबार चरम पर है। सरकार को ठेके खोलो और स्कूल बंद करो वाली नीति से बाहर निकलकर कांग्रेस के कार्यकाल में शुरू योजनाओं को गति प्रदान करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- आज से होगा डिफेंस एक्सपो-2020 का आगाज, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन


संबंधित समाचार