होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स का निधन, निकनेम रॉय कर रहा ट्रेंड

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स का निधन, निकनेम रॉय कर रहा ट्रेंड

 

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर रहे एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) ने शनिवार की रात को अलविदा कह दिया। एंड्रयू साइमंड्स एक कार दुर्घटना में निधन हो हुआ है। एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) की उम्र 46 साल की थी। लेकिन कार दुर्घटना में वह अपने चाहने वालों को सिर्फ यादों के सहारे दुनिया को छोड़ गए। 

एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी20 मुकाबले खेले हैं। इस बीच वह कई बार विवादों में भी रहे। 

आपको बता दें कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) ने 1998 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया था और अपनी एक अलग छाप छोड़ी थी। एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) ने वनडे क्रिकेट में लंबे समय तक अपना दबदबा बनाए रखा। Andrew Symonds साल 2003 में वनडे वर्ल्ड कप, साल 2006 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और 2007 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के सदस्य भी रहे थे। साइमंड्स अपने समय के टॉप फील्डर रहे है। वह 2003 और 2007 में वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के मेंबर थे। आईपीएल में वह डेक्कन चाजर्स और मुंबई इंडियंस के लिए खेले थे, जिसमें 2009 में डेक्कन चाजर्स की खिताबी जीत का वह हिस्सा रहे थे।

दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) के निधन की खबर के बाद से ही लगातार श्रद्धांजलि देने का सिलसिला अब भी जारी है। साइमंड्स के टीम साथी और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने भी दिग्गज ऑलराउंडर को अपनी श्रद्धांजलि दी है। इसके साथ ही क्रिकेट जगत के महान गेंदबाज और बल्लेबाज दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) को श्रद्धांजलि दे रहे है। 

एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) की कार दुर्घटना से हुए मौत के बाद उनके चाहने वाले अपना दुख व्यक्त कर रहे है। वहीं, कई खिलाड़ी उनसे जुड़ी अपनी यादें भी सोशल मीडिया पर साझा कर रहे है।

पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) के नाम अनेकों रिकॉर्ड जुड़े हुए हैं। साइमंड्स के निधन के बाद से ही सोशल मीडिया पर उनका निकनेम रॉय भी ट्रेंड कर रहा है। 

यह भी पढ़ें- Thomas Cup Final 2022: भारत ने बनाया इतिहास, 14 बार की चैंपियन इंडोनेशिया को दी मात


संबंधित समाचार