होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जंतर मंतर पर पहलवानों का हंगामा, पुलिस ने कई को हिरासत में लिया

जंतर मंतर पर पहलवानों का हंगामा, पुलिस ने कई को हिरासत में लिया

 

Wrestlers Protest:जंतर-मंतर से नई संसद के सामने महापंचायत करने जा रहे पहलवानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि पहलवानों ने पुलिस बैरिकेड को पार कर आगे बढ़ने की कोशिश की जिसके बाद कई पहलवानों को हिरासत में ले लिया गया। दरअसल, दिल्ली के जंतर-मंतर से नई संसद के सामने महापंचायत करने जा रहे पहलवानों को पुलिस ने रोक दिया जिसके बाद दोनों में तीखी नोंकझोक हुई जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

 

वहीं जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरने का समर्थन करने और सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन यानी BKU ने हुंकार भरी है। रविवार को धरना स्थल पर पहुंचने से पहले भाकियू के कार्यकर्ताओं और पदाधिकरियों को आगरा (Agra) में पुलिस ने नजरबंद कर दिया है। कई थानों की फोर्स मंडल अध्यक्ष और जिलाध्यक्ष के आवास पहुंच गई। हालांकि नेताओं का कहना है कि चाहे पुलिस उन्हें जेल भेज दे, लेकिन वे धरना स्थल पर जरूर जाएंगे।

रविवार सुबह चौधरी राकेश टिकैत संसद का घेराव के लिए दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर को रवाना हो गए। रवाना होने से पहले किसान नेता ने कहा कि पुलिस अनर्गल दबाव बना रही है। उनके कार्यकर्ताओं को दिल्ली जाने से रोका जा रहा है। उन्होंने बताया कि वह गाजीपुर बॉर्डर पहुंचकर किसानों के साथ बैठक करेंगे। उसके बाद महिला पहलवानों को समर्थन और इंसाफ दिलाए जाने के लिए रणनीति तय होगी। उन्होंने कहा कि यूपी सहित पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और देश के दूसरे हिस्सों से भी किसान दिल्ली पहुंच रहे हैं।

 


संबंधित समाचार