होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे किसान, योगेंद्र यादव बोले- परेड में नहीं होगा...

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे किसान, योगेंद्र यादव बोले- परेड में नहीं होगा...

 

केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली से सटी सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहीं किसान यूनियनों ने कहा कि वे गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजधानी में अपनी प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड निकालेंगे। रविवार को यूनियन नेता योगेंद्र यादव ने सिंघु बॉर्डर स्थित प्रदर्शन स्थल पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, "हम गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में बाहरी रिंग रोड पर एक ट्रैक्टर परेड करेंगे। परेड बहुत शांतिपूर्ण होगी। गणतंत्र दिवस परेड में कोई भी व्यवधान नहीं होगा। किसान अपने ट्रैक्टरों पर राष्ट्रीय ध्वज लगाएंगे।"

वही, प्राधिकारियों ने किसानों द्वारा प्रस्तावित ट्रैक्टर मार्च या ऐसे किसी अन्य प्रकार के विरोध प्रदर्शन पर रोक की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है ताकि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह में किसी तरह की बाधा न आए। बता दें कि यह मामला अदालत में लंबित है। एक अन्य किसान यूनियन नेता दर्शन पाल सिंह ने आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) उन लोगों के खिलाफ मामले दर्ज कर रही है जो विरोध प्रदर्शन का हिस्सा हैं या इसका समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी किसान यूनियन इसकी निंदा करती हैं।

दरअसल, पाल का इशारा एनआईए द्वारा उन समन की ओर था जो प्रतिबंधित संगठन ‘सिख्स फॉर जस्टिस’ से जुड़े एक मामले में एक किसान यूनियन नेता को जारी किए गए हैं। बता दें कि पिछले एक महीने से ज्यादा समय से पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हजारों किसान कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर दिल्ली के विभिन्न बार्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन के बाद दिल्ली और राजस्थान में आज से खुले स्कूल, छात्र बोले- हम नियमों का करेंगे पालन


संबंधित समाचार