होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सूखी फसलों को समेट ले किसान, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, जानें किस दिन होगी बारिश

सूखी फसलों को समेट ले किसान, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, जानें किस दिन होगी बारिश

 

Haryana Weather: अप्रैल का महीना चल रहा है और तेजी से गर्मी बढ़ रही है। इसी के बीच एक राहत भरी खबर सामने आ रही है, मौसम विभाग ने हरियाणा में 13 और 14 अप्रैल को राज्य के सभी जिलों में बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही आने वाले दिनों में  मौसम और ज्यादा खराब होने की संभावना है, जिसको देखते हुए दोनों दिन के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। बारिश के साथ ओले गिरने के आसार हैं। वहीं कुछ एक स्थानों पर मध्यम से तेज बारिश की भी संभावना बन रही है। मौसम में यह बदलाव एक्टिव हुए 2 पश्चिमी विक्षोभ के कारण हो रहा है।

Chandigarh Meteorological Department

सूखी फसलों को समेट ले किसान

अप्रैल का महीना किसानों के लिए खास होता है खेतों में उनकी फसल पककर खड़ी होती है , ऐसे में उन्हें समय से समेट लेना बहुत जरुरु होता है। फसलों को देखते हुए मौसम विभाग ने किसानों के लिए भी सावधान रहने को कहा है। मौसम विशेषज्ञों ने संभव हो 12 अप्रैल तक सुखी हुई फसलों की कटाई कर सुरक्षित कर लें। 12 अप्रैल से 16 अप्रैल के बीच राजस्थान पंजाब हरियाणा दिल्ली मध्यप्रदेश सहित उतरीं भारत में तेज आंधी बारिश व ओलावृष्टि की प्रबल संभावना है। 

बता दें कि प्रदेश में गर्मी का दौर शुरू हो चुका है। पिछले 24 घंटे के दौरान दिन का अधिकतम तापमान 39 डिग्री के पार हो चुका है। ऐसे में बारिश की खबरें गर्मी में थोड़ी राहत देगी।

यह भी पढ़ें- UP में बीजेपी का 12 सीटों को लेकर फंसा पेंच, क्या बृजभूषण शरण सिंह को मिलेगा टिकट?


संबंधित समाचार