होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हुड्डा बोले-कांग्रेस की सरकार बनने पर आंदोलन में मृत किसान के परिवार के सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरी

हुड्डा बोले-कांग्रेस की सरकार बनने पर आंदोलन में मृत किसान के परिवार के सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरी

 

सोनीपत के गांव पुरखास में आयोजित किसान महापंचायत में कांग्रेस नेता एवं राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने एलान किया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर किसान आंदोलन में अपनी जान गंवाने वाले हरियाणा के हर किसान के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। 

दरअसल, पुरखास में रविवार को आयोजित महापंचायत में हुड्डा ने एलान किया कि जिस प्रकार कंडेला कांड के पीड़ित किसान परिवारों को हुड्डा सरकार ने शहीद का दर्जा और रोजगार दिलाया था, उसी तर्ज पर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर किसान आंदोलन में अपनी जान गंवाने वाले हरियाणा के हर किसान के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। 

वही, कृषि कानूनों के खिलाफ लड़ाई में सभी का आव्‍हान करते हुए उन्होंने कहा, 'इस सरकार के कारनामों से हमें मिलकर एकजुटता से लड़ाई लड़नी होगी। किसान-मजदूर की आवाज़ में इतनी ताकत होनी चाहिए कि उनकी एक आवाज़ पर देश की संसद हिल जाए।'

इस दौरान उन्होंने चेताया कि अगर किसान-मजदूर एक नहीं हुआ तो ऐसा समय आएगा कि सड़क पर किसान पिटेगा और मंडी में किसान की फसल पिटेगी। महापंचायत में एक स्वर में प्रस्ताव पास किया गया कि शांतिपूर्ण किसान संघर्ष में 36 बिरादरी किसान के साथ है। सरकार अपना घमंड छोड़े, भगवान इसे सदबुद्धि दे ताकि किसान को दोबारा बातचीत के लिए बुलाए। बता दें कि किसान महापंचायत का आयोजन हरियाणा विधानसभा के पूर्व स्पीकर एवं पूर्व विधायक कुलदीप शर्मा ने किया था।


संबंधित समाचार