होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

एलन मस्क ने होल्ड पर डाली ट्विटर डील, जानें क्या है वजह

एलन मस्क ने होल्ड पर डाली ट्विटर डील, जानें क्या है वजह

 

एलन मस्क (Elon musk) ने शुक्रवार को कहा कि माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) डील को फिलहाल के लिए उन्होंने होल्ड पर रख दिया है। इसकी जानकारी मस्क ने ट्विटर पर अपने पोस्ट के जरिए दी है। इस पर एलन मस्क का कहना है कि ट्विटर पर स्पैम (Spam) या फेक अकाउंट (Fake Account) क्या वाकई 5% से कम हैं? इस कैलकुशन की डिटेल अभी तक सामने नहीं आई है। ऐसे में इस डील को फिलहाल के लिए होल्ड पर रख दिया गया है। बता दें कि ट्विटर के सबसे बड़े शेयरधारक एलन मस्क ने 44 अरब डॉलर में कंपनी का अधिग्रहण करने का ऐलान किया था। इसके लिए उन्होंने काफी बड़ी मात्रा में फंड जुटाना भी शुरू कर दिया था।

ट्विटर के पास वर्तमान में 22.9 करोड़ यूजर्स
हालांकि, यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि इस सौदे को जारी रखने के लिए स्पैम और फर्जी खातों से जुड़ा ब्योरा कितना बड़ा जोखिम खड़ा कर सकता है। ट्विटर में पारदर्शिता की पुरजोर वकालत करने वाले मस्क शुरू से ही ट्विटर को फर्जी खातों से फ्री करने की बात करते रहे हैं। बता दें कि इस समय ट्विटर इंक में काफी उथल-पुथल मची हुई है। गुरुवार को ही ट्विटर के दो बड़े अधिकारियों को कंपनी से हटा दिया गया है।  

टेस्ला और ट्विटर के शेयरों में भारी गिरावट
आपको बता दें कि टेस्ला (Tesla) और ट्विटर के शेयरों में इस हफ्ते काफी गिरावट सामने आई है। अब निवेशक एलन मस्क और उनके द्वारा 44 बिलियन डॉलर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को खरीदने की बोली के नतीजे और संभावित कानूनी मुद्दों के चलते अपने शेयरों को बेच कर निकलने में ही अपना फायदा समझ रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ मस्क की इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं चल रहा है। इन तमाम वजहों से यह स्टॉक इस सप्ताह अब तक लगभग 16% गिरकर 728 डॉलर हो चुका है। वहीं, इस सप्ताह ट्विटर के शेयर भी करीब 9.5% गिर गए हैं। गुरुवार को शेयर बजार 45.08 डॉलर पर बंद हुआ था।

यह भी पढ़ें- अब कैम्पबेल विल्सन के हाथ में Air India की कमान, टाटा संस ने लगाई नियुक्ति पर मुहर


संबंधित समाचार