होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Elon Musk: निकाले गए कर्मचारियों को वापस बुला रहें मस्क, नीली चिड़िया ने दिया बड़ा झटका 

Elon Musk: निकाले गए कर्मचारियों को वापस बुला रहें मस्क, नीली चिड़िया ने दिया बड़ा झटका 

 

दुनिया के सबसे बड़े रईस एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter) की कमान संभालते ही कई बड़े परिवर्तन किए हैं। उन्होंने हाल ही में कई कर्मचारियों की छटनी भी की। ये माना जा रहा है कि ट्विटर अब एलन मस्क के इशारों पर नाच रहा है।ऐसे में बताया जा रहा है कि को ट्विटर ने जिन कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था, वह अब उनमें से कुछ को फिर से वापस लाया जा सकता है।

बता दें बड़ी बात ये है कि वो कर्मचारी अब वापस ट्विटर ज्वाइन नहीं करना चाहते हैं। कर्मचारियों को नौकरी से निकालते वक्त वादा किया गया था कि उन्हें 60 दिन की सैलरी दी जाएगी। ऐसे में बिना काम के भी उनके घर पर पैसा आएगा। लेकिन अब खबर आई है कि ट्विटर अपनी पॉलिसी में बदलाव कर सकता है। अगर कोई कर्मचारी ट्विटर में वापस ज्वाइन करने से मना कर देगा, तो उस स्थिति में उसे नौकरी से ही निकाल दिया जाएगा। उसके बाद उसे जो 60 दिन की सैलरी मिलने वाली थी वह नहीं मिलेगी।

नीली चिड़िया ने दिया बड़ा झटका 
एलन मस्क ने जब से सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदा है तब से उनकी नेटवर्थ (Networth) में लगातार गिरावट आ रही है। इसका कारण उनकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) के शेयरों में लगातार गिरावट आना है। निवेशकों को ऐसा लग रहा है कि अब मस्क का फोकस सिर्फ ट्विटर पर रहेगा। इसलिए वह टेस्ला के शेयरों से किनारा कर रहे हैं। टेस्ला (Tesla) दुनिया की सबसे मूल्यवान ऑटो कंपनी है। जिसमें मस्क की 15 फीसदी हिस्सेदारी है। मस्क कंपनी के सबसे बड़े शेयरहोल्डर हैं। दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक टेस्ला का मार्केट कैप 622 अरब डॉलर है।

यह भी पढ़ें- पाकिस्‍तान के पूर्व PM इमरान खान ने बताया हमले की प्‍लानिंग का पूरा राज?


संबंधित समाचार