होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Dr Reddy's ने शुरू की Sputnik-V वैक्सीन की पहली खुराक की सप्लाई, जानें कैसे लगेगा ये टीका

Dr Reddy's ने शुरू की Sputnik-V वैक्सीन की पहली खुराक की सप्लाई, जानें कैसे लगेगा ये टीका

 


डॉ रेड्डीज लेबोरेटरीज ने कहा कि उसने रूस की कोविड-19 वैक्सीन Sputnik-V की पहली खुराक की आपूर्ति पूरे देश के साझेदार अस्पतालों में शुरू कर दी है। इससे पहले खबर आई थी कि पैनेसिया बायोटेक ने भारत में बिक्री के लिए उसके द्वारा विनिर्मित रूसी Sputnik-V  वैक्सीन के दूसरे घटक की पहली खेप की आपूर्ति की है।

Dr Reddy's ने इससे पहले रूसी प्रत्यक्ष निवेश कोष से आपूर्ति बाधाओं के बाद Sputnik V की पहली खुराक की आपूर्ति को टाल दिया था। डॉ रेड्डीज के प्रवक्ता ने कहा कि पहली खुराक की आपूर्ति के बाद बराबर मात्रा में दूसरी खुराक की आपूर्ति की जाएगी। कंपनी ने स्पुतनिक-वी टीके की उपलब्धता को लेकर लोगों को ताजा जानकारी देने के लिये वेबसाइट भी शुरू की है। इसमें शहरों, अस्पतालों की सूची होगी जहां टीका उपलब्ध होगा।

प्रवक्ता ने कहा कि जैसा कि हमारे भागीदार आरडीआईएफ और पेनेसिया बायोटेक ने घोषणा की है पेनेसिया बायोटेक द्वारा विनिर्मित दूसरी खुराक के घटक की आपूर्ति अब शुरू हो गई है। डा. रेड्डीज ने पहली खुराक के घटक की देशभर में स्थित अपने भागीदार अस्पतालों को आपूर्ति शुरू कर दी है, इसके साथ ही इतनी ही मात्रा में दूसरी खुराक के घटक की भी आपूर्ति होगी। बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि पैनेसिया बायोटेक ने भारत में बिक्री के लिए उसके द्वारा विनिर्मित रूसी स्पुतनिक वी वैक्सीन के दूसरे घटक की पहली खेप की आपूर्ति की है।

यह भी पढ़ें- Haryana: अब पराली से होगी आमदनी, गांठ बनाने वाले किसानों को मिलेगी प्रोत्साहन राशि


संबंधित समाचार