होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Disney के CEO बॉब आइगर ने दिया APPLE के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर पद से इस्तीफा,ये बात बनी वजह

Disney के CEO बॉब आइगर ने दिया APPLE के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर पद से इस्तीफा,ये बात बनी वजह

 

अमेरिकी एंटरटेनमेंट कंपनी डिज्नी के सीईओ बॉब आइगर ने एप्पल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर से 10 सितंबर को इस्तीफा दे दिया। एप्पल ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। आइगर 2011 में एप्पल के बोर्ड में शामिल हुए थे। वे एप्पल की कॉरपोरेट गवर्नेंस कमेटी के प्रमुख थे। कंपनी के कंपेनसेशन बोर्ड में भी थे।

आइगर ने वीडियो स्ट्रीमिंग में एप्पल और डिज्नी के कॉम्पिटीशन की वजह से इस्तीफा दिया। एप्पल टीवी प्लस सर्विस के जरिए 1 नवंबर से वीडियो स्ट्रीमिंग में उतरेगी। डिज्नी भी नवंबर में ही स्ट्रीमिंग सर्विस शुरू करेगी। एप्पल ने 10 सितंबर को ही स्ट्रीमिंग सर्विस की कीमत और तारीख का ऐलान किया था। आइगर ने उसी दिन इस्तीफा दे दिया।

एप्पल के को-फाउंडर स्टीव जॉब्स आइगर के दोस्त थे। 2011 में जॉब्स के निधन के बाद आइगर एप्पल के बोर्ड में शामिल हुए। फॉर्च्यून की रिपोर्ट के मुताबिक निधन से पहले जॉब्स ने ही आइगर से ऐसा करने को कहा था। डिज्नी ने 2006 में जॉब्स की कंपनी पिक्सर को खरीदा था। जॉब्स भी डिज्नी के बोर्ड में रहे थे।

डिज्नी और एप्पल के कॉरपोरेट संबंध कई साल पुराने हैं। डिज्नी उन शुरुआती कंपनियों में से है जिन्होंने आईफोन और आईपैड के लिए ऐप डेवलप किए थे। आइगर 2005 में डिज्नी के सीईओ बने। उसके कुछ समय बाद ही आईट्यून्स के कंटेंट की घोषणा के वक्त वे स्टीव जॉब्स के साथ स्टेज पर दिखे थे।


संबंधित समाचार