होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

T20 World Cup: देशभर में भारत-पाकिस्तान मैच रद्द करने की उठी मांग

T20 World Cup: देशभर में भारत-पाकिस्तान मैच रद्द करने की उठी मांग

 

Demand raised for cancellation of India-Pakistan match: जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) में पिछले हफ्ते से आए दिन आतंकी हमले बढ़ते जा रहे हैं। भारत और पाकिस्तान (India VS Pakistan match) के बीच आईसीसी टी- 20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World CUP 2021) में 24 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले पर जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटनाओं का असर दिखने लगा है। भारत पाकिस्तान के इस हाई वोल्टेज मैच से पहले ही घाटी की आतंकी घटनाओं को देखते हुए इस मैच को रद्द करने की मांग उठने लगी है।

वहीं, आतंकी हमलों में भारत के नौ सैनिक पिछले एक हफ्ते में शहीद हो गए। इन हमलों में आतंकी सबसे ज्यादा आम नागरिकों को अपना निशाना बना रहे है। हाल ही में बिहार के रहने वाले एक गोलगप्पे बेचने वाले को आतंकियों ने अपना निशाना बनाया था। बांका के रहने वाले इस शख्स के पिता ने अब मांग की है की टी20 वर्ल्डकप में भारत-पाकिस्तान के मुकाबले को रद्द किया जाए। साथ ही उन्होंने भारत सरकार से 50 लाख रुपए के मुआवजे की मांग की है।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि पाकिस्तान का आतंकी चेहरा पूरी दुनिया के सामने उजागर हो चुका है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ भारत के संबंधों के बारे में सबको पता है। जब रिश्ते अच्छे नहीं हैं तो मैच रद्द करने पर विचार किया जाना चाहिए। वहीं, भारत-पाकिस्तान के मुकाबले को रद्द करने की मांग जान गंवाने वाले व्यक्ति के परिजनों ने ही नहीं बल्कि पंजाब सरकार के मंत्री परगट सिंह ने भी उठाई है। और परगट सिंह का कहना है कि मैच होना नहीं चाहिए क्योंकि बॉर्डर पर तनाव के हालात बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान-पाकिस्तान तनाव के दौर से गुजर रहे हैं। हम जितना हथियार पर खर्च करेंगे उतना हम शिक्षा पर खर्च नहीं कर पाएंगे। पाकिस्तान हमारा पड़ोसी है और उसे पड़ोसी की तरह ही व्यवहार करना चाहिए। परगट सिंह ने कहा कि एक तरफ देश के लिए 9 जवानों ने शहादत दी है वहीं दूसरी तरफ हम खेलने जाए।

यह भी पढ़ें- T20 world Cup: भारत और इंग्लैंड के बीच वॉर्म-अप मुकाबला आज, इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें


संबंधित समाचार