होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली पुलिस का हाई अलर्ट, 20 हजार से ज्यादा फोर्स को किया गया तैनात

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली पुलिस का हाई अलर्ट, 20 हजार से ज्यादा फोर्स को किया गया तैनात

 

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में गणतंत्र दिवस (Republic Day) को लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) हाई अलर्ट पर है। वहीं 26 जनवरी की ग्रैंड रिहलसल के मौके पर दिल्ली पुलिस के कमिश्नर राकेश अस्थाना (Police Commissioner Rakesh Asthana) ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि हमारे 20 हजार जवान तैनात हैं। गणतंत्र दिवस को लेकर कश्मीर घाटी में भी अलर्ट किया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलवामा जैसी आतंकी हमले की साजिश करने की फिराक में हैं।

दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने कहा कि गणतंत्र दिवस को लेकर 2 महीने से आतंकवाद विरोधी गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। हमेशा की तरह दिल्ली टारगेट के रूप में रहता है। इसे लेकर हम इस बार भी अलर्ट हैं। शहर में नाका बंदी, वाहनों की जांच, होटलों की जांच और वेरिफिकेशन की जा रही है।



दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर सुरक्षा की तैयारियों पर दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने बयान जारी किया है। क्योंकि राजधानी दिल्ली हमेशा से आतंकियों के निशाने पर रही है। हालांकि, इस साल भी हम काफी अलर्ट हैं। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली में डीसीपी, एसीपी, दिल्ली पुलिस कमांडो, सीएपीएफ कमांडो समेत 20 हजार से ज्यादा फोर्स को तैनात किया गया है।

दरअसल, आगामी 26 जनवरी को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। 23 जनवरी को ग्रैंड रिहर्सल हुई। गणतंत्र दिवस परेड के सफल आयोजन के लिए कुछ प्रतिबंध भी लगाए गए हैं। गणतंत्र दिवस को लेकर उच्च स्तर से लेकर निम्न स्तर तक के अधिकारी शामिल हैं। इसके अलावा सीएपीएफ की 65 कंपनियों को भी तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें- उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू हुए कोरोना पॉजिटिव, एक सप्ताह के लिए खुद को किया आइसोलेट


संबंधित समाचार