होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Delhi: 15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में रहेंगे अरविंद केजरीवाल, ED के कहा- जांच में नहीं कर रहे सहयोग

Delhi: 15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में रहेंगे अरविंद केजरीवाल, ED के कहा- जांच में नहीं कर रहे सहयोग

 

Arvind Kejriwal In Jail : दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अब न्यायिक हिरासत में रखा जाएगा, अब वह 15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में रहेंगे। दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की रिमांड खत्म होने के बाद अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के  लिए लाया गया, जहां सीएम को स्पेशल जज कावेरी बावेजा के सामने पेश किया गया। वहां, ईडी ने अरविंद केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की और कहा फिलहाल हिरासत में और पूछताछ की जरूरत नहीं है। 

ईडी ने कोर्ट को दो दलीलें दी कि कहा- केजरीवाल हमें सहयोग नहीं कर रहे हैं। वे हमें गुमराह कर रहे हैं। केजरीवाल अपने फोन का पासवर्ड नहीं शेयर कर रहे हैं। हम बाद में इनकी ED कस्टडी की मांग करेंगे। ये हमारा अधिकार है। इसके बाद कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

केजरीवाल ने कोर्ट से की डिमांड

बता दें कि ED की ओर से ASG राजू और केजरीवाल की ओर से रमेश गुप्ता ने कोर्ट में पैरवी की। केजरीवाल पक्ष के वकील ने जेल में कुछ दवाईयां उपलब्ध करवाने के लिए कहा है। साथ ही, तीन किताब की मांग की है, जिसमें रामायण, महाभारत और हाउ प्राइम मिनिस्टर डिसाइड बाय जर्नलिस्ट नीरज चौधरी। इसके अलावा केजरीवाल के वकील ने स्पेशल डाइट की मांग की और अरविंद केजरीवाल ने अपना लॉकेट, और टेबल चेयर भी मांगी है।

केजरीवाल बोले- ये जो कर रहे हैं, देश के लिए अच्छा नहीं

इससे पहले कोर्ट में पेशी के दौरान केजरीवाल ने मीडिया से कहा- ये जो कर रहे हैं, देश के लिए अच्छा नहीं है। सुनवाई के दौरान केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, दिल्ली की मंत्री आतिशी, गोपाल राय और सौरभ भारद्वाज भी कोर्ट में मौजूद थे। गौरतलब है कि 28 मार्च को अरविंद केजरीवाल को कोर्ट ने राहत नहीं दी थी और एक अप्रैल तक के लिए ईडी की रिमांड पर भेज दिया था। ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें- हरियाणा में आज शुरू होगी गेहूं की सरकारी खरीद, जानिए मंडियों में कैसे है इंतजाम


संबंधित समाचार