होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Delhi Corona Update: राजधानी में 24 घंटे में 21 हजार से ज्यादा केस, 23 की मौत

Delhi Corona Update: राजधानी में 24 घंटे में 21 हजार से ज्यादा केस, 23 की मौत

 

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी को देखते हुए डीडीएमए (DDMA) की तरफ से कड़े नियम जारी किए गए हैं। बीते 24 घंटे में देश में 21 हजार से ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं। लेकिन मौत का आंकड़ा बढ़ गया है। जो चिंता जनक है। वहीं सीएम केजरीवाल ने कहा है कि अभी लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।

दिल्ली हेल्थ स्टेट रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के 21259 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 23 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसके बाद दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 25 फीसदी से ऊपर पहुंच गया है। एक दिन के अंदर 23 मरीजों की मौत की भी पुष्टि हुई। यह आंकड़ा 16 जून के बाद सबसे ज्यादा है। जबकि पॉजिटिवरेट 5 मई के बाद सबसे ज्यादा है।

कोरोना केस की रिपोर्ट आने से पहले सीएम केजरीवाल ने जानकारी देते हुए कहा था कि दिल्ली में कोरोना मामलों के बढ़ने की दर में कमी आई है। लेकिन पिछले दो-तीन दिनों से दिल्ली में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई। अभी भी दिल्ली में 1500-2000 बेड फुल हैं। बाकी सभी मरीज होम आइसोलेशन में हैं। उन्होंने साफ कर दिया था कि हम दिल्ली में लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं हैं। लेकिन जिस तरह से लगातार मामलों के बीच पाबंदियां बढ़ाई जाती रहेंगी। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 15 मई से अब तक सक्रिय कोविड मामलों की संख्या बढ़कर 65,806 हो गई है। जो सबसे ज्यादा है। इससे पहले 15 मई को 66,295 सक्रिय कोविड मामले देखने को मिले थे।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में लगेगा एक और कर्फ्यू, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने किया 'अलर्ट'


संबंधित समाचार