होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Dadasaheb Phalke Award: Anurag Thakur ने किया ऐलान, Asha Parekh को दिया जाएगा बड़ा सम्मान

Dadasaheb Phalke Award: Anurag Thakur ने किया ऐलान, Asha Parekh को दिया जाएगा बड़ा सम्मान

 

Dadasaheb Phalke Award: बॉलीवुड (Bollywood) की दिग्गज एक्ट्रेस आशा पारेख (Asha Parekh) को भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े अवॉर्ड यानी दादा साहेब फालके अवॉर्ड (Dadasaheb Phalke Award) से सम्मानित किए जाने का फैसला लिया गया है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने हाल ही में इसका ऐलान भी कर दिया है। आशा को 30 सितंबर को ये अवॉर्ड दिया जाएगा। ये सम्मान उन्हें उनके हिंदी सिनेमा (Hindi Cinema) में शानदार योगदान के लिए दिया जा रहा है। बता दें कि आशा पारेख 60s-70s के दौर की सुपरहिट अभिनेत्रिओं में गिनी जाती हैं। उन्होंने दशकों तक एक से बढ़कर शानदार फिल्में दी हैं। अवॉर्ड के ऐलान के बाद से ही उन्हें चारों तरफ से बधाइयां मिलनी शुरू हो गई हैं।

डायरेक्टर ने Asha Parekh को डांस करते देख लिया था फैसला
आशा पारेख का जन्म 2 अक्टूबर 1942 में हुआ था। उन्होंने सिनेमा में बेहद कम उम्र में कदम रखा था। आशा, पर्दे पर पहली बार एक बाल कलाकर के रूप में नजर आईं थीं। उस समय उनकी खूबसूरती और क्यूटनेस देखकर सभी उन्हें 'बेबी मीना' कह कर पुकारा करते थे।

बताया जाता है कि एक बार किसी फंक्शन में डायरेक्टर बिमल रॉय (Director Bimal Roy) ने आशा को स्टेज पर डांस करते हुए देखा था और उसी वक्त उन्होंने आशा को दुनिया के सामने लाने का फैसला कर लिया था। यही वजह है कि 10 साल की उम्र में वो फिल्मों में दिखाई देने लगीं थीं। आशा पहली बार बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 'मां' (Maa) फिल्म में नजर आई थीं।

यह भी पढ़ें- Ram Setu को बचाने निकले Akshay Kumar, टीजर में दिखा एक्शन अवतार


संबंधित समाचार